दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा समाज को जागरूक व धर्म के मार्ग पर चलने के लिए किए जा रहे कार्य सरहानीय: नरेश पंडित 

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), गौरव मढ़िया: दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के आशुतोष महाराज चिकत्सा केंद्र नूरमहल द्वारा लगाए गए आयुर्वेदिक चिकत्सा शिवर में पहुंचे बजरंग दल पंजाब प्रदेश के पूर्व प्रधान नरेश पंडित ने कहा कि दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा समय समय पर समाज को जागरूक करने व धर्म के मार्ग पर चलने के लिए किए जा रहे कार्य सरहानीय है। ऐसे सामाजिक  धार्मिक व समाजसेवी कार्यक्रमों से भाईचारा बढ़ता है। इनमें हिस्सा लेने से मन शांत रहता है और मनुष्य के मन में सभी की भलाई के विचार आते हैं। हम सभी को धार्मिक व सामाजिक व समाजसेवी कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए।नरेश पंडित ने कहा कि वह विश्व में शांति के लिए प्रार्थना करते हैं। उन्होंने कहा कि फल की चिता छोड़कर हमें कर्म पर ध्यान देना चाहिए।जो जिस प्रकार का कर्म करता है,उसे उसी तरह का फल मिलता है।

Advertisements

भगवान अच्छे कर्म करने वाले को हमेशा अच्छा फल देते हैं। नरेश पंडित ने कहा कि समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने के लिए आमजन का सहयोग जरूरी है और यह तभी संभव है जब लोग इसके बारे में जागरूक हों। उन्होंने कहा कि सामाजिक कुरीतियां समाज, देश व प्रदेश की प्रगति में बाधक है। जिन्हे समाप्त करने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या जघन्य अपराध है जो समाज पर कलंक है। उन्होंने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन द्वारा इसे प्रभावी ढग से रोकने के लिए कडे़ कदम उठाए जाएँ साथ ही लोगों को जागरूक कर सामाजिक अभियान चलाकर इस बुराई को समाप्त किया जाये।

नरेश पंडित ने कहा कि समाज में फैली बुराईयों का अंत कर संतो द्वारा बताए रास्ते पर चलना ही हमारे लिए सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि हमारे महापुरषो ने अपने जीवन में हमेशा अपनी वाणी व दोहो के माध्यम से समाज में फैली छूआछूत,नशे तथा रूढीवादी प्रथाओं का विरोध किया। उन्होंने समाज को इन बुराईयों से दूर रहकर मिलजुल कर रहने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि आपसी भाईचारा ही मनुष्य को मजबूती के साथ आगे बढ़ने में मदद करता है। इस अवसर पर भाजपा के सीनियर नेता यग दत्त ऐरी, पूर्व पार्षद पवन धीर, विश्व हिन्दू के जिला उपप्रधान जोगिंदर तलवाड़, बजरंग दल के जिला उपप्रधान आनंद यादव, शहरी उपप्रधान मोहित जस्सल, बजरंग दल नेता कवी बजाज, माँ वीणा देवी, ज्योति प्रकाश शर्मा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here