चेतावनी: अखौती पत्रकार और उसकी महिला साथी पर कार्रवाई न हुई तो करेंगे चक्का जाम

Press-conference-against-reporter-and-his-female-friend-Hoshiarpur-Punjab-warn-to-protest-by-People.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अगर पुलिस ने एक सप्ताह में एक उपचाराधीन युवक पर एक अखौती पत्रकार और उसकी महिला साथी के कहने पर दर्ज की झूठी एफ.आई.आर. रद्द करके उक्त दोनों लोगों पर कार्रवाई न की तो होशियारपुर-जालंधर रोड पर जाम लगाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जाएगा। यह चेतावनी मोहल्ला रुप नगर निवासियों ने आज प्रैस क्लब में आयोजित पत्रकारवार्ता में पुलिस प्रशासन को दवाब में आकर लोगों पर झूठे पर्चे दर्ज करने के रोष स्वरुप दी।

Advertisements

Narula Lehnga House Hoshiarpur

इस मौके पर प्रदीप कौर पत्नी स्व. बलजीत सिंह निवासी रुप नगर ने बताया कि वह स्टिचिंग का काम करती है तथा उसके पास एक महिला काम करती थी, जोकि कमेटियां डालने का भी काम करती थी। उन्होंने बताया कि उक्त महिला का एक साथी जोकि खुद को बहुत बड़ा पत्रकार बताता है भी कमेटियां डालने का काम करता है अकसर उक्त महिला के पास आया जाया करता था। प्रदीप कौर ने बताया कि उक्त दोनों ने मिलकर मोहल्ले में और भी लोगों को बहला फुसला कर उनकी कमेटियां डाल दी थी तथा इसी दौरान खुद को पत्रकार कहने वाले पुरुष ने लक्की ड्रा स्कीम के तहत उक्त महिला के साथ मिलकर कई लोगों के पैसे मार लिए।

उन्होंने बताया कि जब उक्त महिला से उन्होंने पैसे मांगे तो वह उनके साथ झगड़ा करने लगी। प्रदीप कौर ने बताया कि यह वाक्या 7 दिसंबर का है और उन्होंने तुरंत इसकी शिकायत 181 पर की और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा भी लिया था। मगर बाद में 9 दिसंबर को उक्त महिला की झूठी शिकायत पर थाना माडल टाउन पुलिस ने उनके शारीरिक रुप से अक्षम पुत्र मनजोत सिंह जोकि एक हादसे में गंभीर रुप से घायल हो गया था और उपचाराधीन है पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया था। प्रदीप कौर ने बताया कि इस घटना के बाद उक्त अखौती पत्रकार उनके पास आया था और उसने उनसे कहा था कि अगर वे उसके साथ झगड़ा करेंगे तो वह महिला तो उन पर ऐसे ही झूठे आरोप लगाएगी ही। प्रदीप कौर ने बताया कि पत्रकार की सारी बातें उन्होंने रिकार्ड कर ली हैं और पुलिस को सौंप दी हैं।

hiwi cycle

इस मौके पर प्रदीप के साथ पहुंचे मोहल्ला निवासी बलजीत सिंह, बलविंदर सिंह बिल्ला, प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव गुरबचन कौर, मधु शर्मा, हरदीप कौर, हरविंदर कौर, नीलम रानी, अनु, नीलम सहित बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने बताया कि उक्त महिला और खुद को पत्रकार बताने वाले उसके साथी ने मोहल्ले में कई लोगों से कमेटियों एवं लक्की ड्रा के नाम पर पैसे ऐंठ रखे हैं तथा जब भी उनसे पैसे मांगों तो वे लोगों को काफी डराते-धमकाते हैं। इतना ही नहीं महिला द्वारा इससे पहले भी मोहल्ले में कई लोगों पर झूठे आरोप लगाकर उन्हें फंसाने का प्रयास किया गया है। जिसके चलते मोहल्ला निवासी काफी परेशानी से गुजरने को मजबूर हो रहे हैं। लोगों ने बताया कि उनके बच्चे जवान हैं और ऐसे हालातों में उनका घर से निकलना भी दूभर बना हुआ है। क्योंकि उक्त महिला द्वारा झूठा आरोप लगाने का डर बन रहता है वहीं उसका पत्रकार साथी सरेआम रिवाल्वर लगाकर घूमता है। जिसके चलते मोहल्ला निवासी डर के साये में जीने को मजबूर हो रहे हैं। मोहल्ला निवासियों ने एक सुर में कहा कि अगर पुलिस ने एक सप्ताह के भीतर मनजोत पर दर्ज किया मामला रद्द करते हुए उक्त महिला और उसके साथी पर मामला दर्ज न किया तो वे होशियारपुर-जालंधर मार्ग अवरुद्ध करके सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here