नवोदय विद्यालय में आर्टइनएजुकेशन की एक माह की वर्कशाप जी-20 का हुआ समापन समारोह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जवाहर नवोदय विद्यालय फलाही में नवोदय विद्यालय समीति के दिशा निर्देशानुसार आर्ट-इन-एजुकेशन की एक माह की वर्कशाप जी-20 का समापन समारोह किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रिंसीपल रंजु दुग्गल, सीनियर मोस्ट टीचर संजीव कुमार, नाटक निर्देशक तथा रंग-कर्मी अशोक पुरी ने की। इस समापन समारोह का संचालन विद्यार्थी शिवा जग्गी तथा अवनीत कौर ने किया। वसुधैव कुटुम्बकम वर्कशाप में जी-20 के सभी विषयों को बाखूबी निभाया गया है।

Advertisements

समापन समारोह में विरासत भारती डांस हर्षदीप कौर तथा गुरलीन कौर ने किया। इस अवसर पर वसुधैव कुटुम्बकंम तथा जी-20 पर वन्दतिका तथा भावित पठानिया ने संक्षेप भाषण में भरपूर जानकारी दी। इस अवसर पर अशोक पुरी का लिखा तथा निर्देशत नाटक वसुधैव कुटुम्बकम में नाटककार ने भारतीय विरासत, पर्यावरण की संभाल तथा शुद्ध खान-पान को बाखूबी निभाया है।

इस नाटक को देखते हुए स्वामी विवेकानंद तथा भारतीय परम्परा के साथ समूह मानवता के कल्याण की कामना की गई है। इस वर्कशाप में युवराज सिंह तथा हरीश ने गुरू जी की भूमिका खुशप्रीत अक्षरा, शालू व विकास ने सूत्रधार के साथ भवित पठानिया, आनंद शर्मा, पलवी महै, खुशबू और राधिका ने अपने अपने किरदार के साथ इन्साफ किया। इस वर्कशाप के सहायक निर्देशक गुरविन्दर सिंह तथा अमृत लाल थे जिनकी मेहनत से समापन प्रोग्राम सफलतापूर्वक हुआ। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसीपल रंजू दुग्गल ने सम्बोधन करते हुए बताया कि विद्यार्थियों को इस वर्कशाप के दौरान चरित्र निर्माण, देश भगती तथा अपनी पुरातन सांस्कृति को जानने का

एक सुनहरी अवसर प्राप्त हुआ है। इस अवसर पर प्रोग्राम में भाग लेने वाले विद्यार्थियों , प्रिंसीपल रंजू दुग्गल, सीनियर मोस्ट टीचर संजीव कुमार, टीचर इंचार्ज भारत जसरोटिया, गुरविन्दर सिंह, अमृत लाल तथा अशोक पुरी को मैडल देकर सम्मानित किया गया। इस वर्कशाप को सफल बनाने के लिए स्कूल के समूह स्टाफ का विशेष योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here