गणित मेले का आयोजन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। प्रोजेक्ट पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब के तहत सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल ढोलवाहा में गणित एवं विज्ञान मेला का आयोजन किया गया । । इस मेले के माध्यम से बच्चों के बीच क्विज, विज्ञान एंव गणित प्रदर्शनी, बच्चों को महान वैज्ञानिकों के बारे में विस्तृत जानकारी देना तथा बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों के बीच पुरस्कार वितरण किया जाएगा। प्रिंसीपल ओंकार सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि सभी विद्यालयों को तैयारी के साथ गणित एवं विज्ञान मेला के आयोजन करने को कहा गया है।

Advertisements

संबंधित विद्यालयों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई राशि भी आवंटित की गई है। कहा कि आयोजन का उद्देश्य बच्चों में गणित व विज्ञान के प्रति विशेष रूचि जगाना है। ताकि इस दिशा में बच्चों का बौद्धिक विकास हो सके। स्कूल में कराएं गणित मेले में अध्यापिका बलविंदर कौर तरफ से 45 मॉडल बनाकर प्रदर्शित किए गए। मैडम पलविंदर कौर ने बताया कि गणित विषय को अपनी रोजाना की जिंदगी के साथ जोडक़र विषय को बहुत ही सरल बनाया जा सकता है और विद्यार्थियों के बीच गणित विषय के भय को दूर किया जा सकता है

उन्होंने कहा कि प्रेक्टिकली मॉडल रचना के साथ गणित विषय की जटिल से जटिल समस्याओं को दूर किया जा सकता है उन्होंने कहां के प्रोजेक्ट्स आने वाले समय में शिक्षा के क्षेत्र में मील पत्थर साबित होंगे इस अवसर पर स्कूल का स्टाफ उपस्थित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here