नेत्रदान करके रोशन लाल हांडा ने की मानवता की सेवा: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कोर्नियां ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी ने मोहल्ला प्रह्लाद नगर निवासी रोशन लाल हांडा (87) के निधन उपरांत उनके परिवारिक सदस्यों की सूचना पर उनकी आंखें दान ली गई। परिवार द्वारा सूचना देने पर सोसायटी की तरफ से प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा अपनी टीम व संकारा आई अस्पताल लुधियाना से पहुंची डाक्टर अलंकरीता हजारीका व उनकी सहायक नवनीत कौर, भुपिंदर सिंह ने नेत्रदान लेने की प्रक्रिया को पूरा किया। इस मौके पर समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने हांडा परिवार का धन्यवाद करते हुए कहा कि स्वर्गीय रोशन लाल हांडा की आंखों से दो अंधेरी जिंदगियों को रोशनी मिलेगी। स्वर्गीय हांडा ने प्रण किया था कि जब वह इस संसार से जाएं तो उनके नेत्रदान किए जाए ताकि किसी की अंधेरी जिंदगी में रोशनी आ सके।

Advertisements

उनकी इच्छा अनुसार उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी आंखें दान करके मानवता की सच्ची सेवा की है। अरोड़ा ने इस नेक कार्य के लिए परिवार का धन्यवाद करते हुए कहा रोटरी आई बैंक द्वारा अब तक 3900 के लगभग लोगों को रोशनी प्रदान की जा चुकी है तथा यह सब नेत्रदानियो के सहयोग तथा पुण्य दान से ही संभव हो पाता है। इस मौके मदन लाल महाजन व राजिंदर मोदगिल ने कहा कि कोर्नियां ब्लाइंडनेंस से पीडि़तों की संख्या ज्यादा है और नेत्रदानियों की संख्या कम है।

इसलिए नेत्रदान करने के लिए और प्रण पत्र भरने के लिए संस्था द्वारा विभिन्न प्रकल्पों से लोगों को जागरुक किया जा रहा है। उन्होंने  कहा कि यही एकमात्र ऐसा दान है जो मरणोंपरांत ही किया जाता है। इस अवसर पर हांडा परिवार की तरफ से मोहित हांडा पुत्र नीतू हांडा, मोनिका खंडारिया, अश्विनी हांडा, विक्रम शर्मा, हनी शिवांश, आई बैंक से मदन लाल महाजन, राजिंदर मोदगिल, अमित नागपाल व अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here