पंजाब कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा नशीले पदार्थों के खिलाफ दिया गया धरना

फरीदकोट/चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब में बढ़ती नशीली दवाओं की समस्या से निपटने के उद्देश्य से पंजाब कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा फरीदकोट में एक धरना आयोजित किया गया। धरने में पीपीसीसी प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा, पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा और फरीदकोट के पूर्व विधायक किक्की ढिल्लों सहित पार्टी के प्रमुख नेता शामिल हुए।पंजाब में बढ़ती नशीली दवाओं की समस्या के कारण मौजूदा स्थिति पर अपना असंतोष व्यक्त करने के लिए सभी लोगों समेत सभी वरिष्ठ नेता गण फरीदकोट में बड़ी संख्या में एकजुट हुए। पीपीसीसी प्रमुख अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने जनता से इस बात पर जोर दिया कि पिछले डेढ़ साल के दौरान पंजाब में नशीली दवाओं की समस्या चार गुना बढ़ गई है।अपने चुनाव अभियान के दौरान किए गए आम आदमी पार्टी के वादों के जवाब में, वड़िंग ने जोर देकर कहा कि राज्य सरकार सत्ता में अपने पहले चार महीनों के भीतर नशीली दवाओं के खतरे को नियंत्रित करने की अपनी प्रतिबद्धता से पूरी तरह पीछे हट गई है।

Advertisements

वड़िंग ने कहा, “ड्रग की समस्या चार महीनों में कम होने के बजाय चार गुना बढ़ गई है।”वड़िंग ने नशे की लत के कारण राज्य में परिवारों के विघटन पर अपनी पीड़ा व्यक्त की। उन्होंने टिप्पणी की, “एक मां नौ महीने में एक बच्चे को जन्म देती है, लेकिन नशीली दवाओं के कारण कुछ ही सेकंड में अपना भविष्य खो देती है।” उन्होंने आगे देखा कि नशीली दवाओं से संबंधित बढ़ते मामलों के कारण पूरे राज्य की स्थिति धीरे-धीरे खराब हो रही थी, जिसके परिणामस्वरूप बच्चों, भाई-बहनों और जीवनसाथी को खोना पड़ रहा था, जिससे लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था।पीपीसीसी प्रमुख ने टिप्पणी की, “हेरोइन और अन्य सिंथेटिक दवाओं ने हमारी मातृभूमि को खोखला कर दिया है।” राज्य सरकार से इस मुद्दे के खिलाफ दृढ़ कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए, राजा वड़िंग ने स्पष्ट किया कि उनका इरादा राजनीतिक लड़ाई में शामिल होना नहीं था, बल्कि एक बेहतर पंजाब की दिशा में काम करना था।

पीपीसीसी प्रमुख ने एकत्रित भीड़ से कहा, “मैं दोष नहीं लगाऊंगा; हम जानते हैं कि कौन जिम्मेदार है। अब उज्जवल भविष्य की दिशा में काम करने का समय है।”राज्य के पूर्व मुख्यमंत्रियों पर निशाना साधते हुए, राजा वड़िंग ने अतीत में सत्ता में रहे लोगों पर झूठे बयान जारी करके लोगों को धोखा देने और पंजाब में नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के लिए वास्तविक प्रयास नहीं करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने जोर देकर कहा, “लगभग 16 साल पहले सिंथेटिक दवाओं ने हमारे राज्य में घुसपैठ की थी और तब से इसने हमारे युवाओं को अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

युवा हमारा भविष्य हैं और हमें बिना किसी देरी के इसकी रक्षा करनी चाहिए।”वर्तमान में पंजाब को प्रभावित करने वाले विभिन्न मुद्दों को संबोधित करते हुए, पीपीसीसी प्रमुख ने आम आदमी पार्टी के वर्तमान ‘बदलाव’ शासन पर निराशा व्यक्त की। राजा वड़िंग ने टिप्पणी की, “पंजाब वर्तमान में एक अंधेरे दौर से गुजर रहा है। एसवाईएल मुद्दा, पंजाब पर 50,000 करोड़ का कर्ज और राजनीतिक दबाव के कारण की गई अनुचित गिरफ्तारियां हमारे राज्य के लिए निराशाजनक दिनों में योगदान दे रही हैं।”आगे राज्य सरकार को संबोधित करते हुए वड़िंग ने आम आदमी पार्टी से राज्य के लोगों को जवाब देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “सवाल पूछे जा रहे हैं; अब जवाब देने का समय आ गया है। पंजाब के लोग हमेशा सही के लिए खड़े रहेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि जो गलत हैं वे सबक सीखें।”अपने संबोधन का समापन करते हुए, राजा वड़िंग ने नशा मुक्त पंजाब हासिल करने के लिए उनके समर्पण की सराहना करते हुए उपस्थित सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने भारी मतदान पर प्रसन्नता व्यक्त की और नशीली दवाओं के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया।वड़िंग ने निष्कर्ष निकाला, “मैं यह सुनिश्चित करने के लिए हर जिले, कस्बे और गांव का दौरा करूंगा कि यह समस्या खत्म हो जाए। मैं जानता हूं कि पंजाब के लोग ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े हैं और हम जल्द ही इस मुद्दे को खत्म कर देंगे।” .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here