कैबिनेट मंत्री जिंपा ने सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में अस्थायी शौचालय का कार्य करवाया शुरु

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि लोगों तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए पंजाब सरकार कोई कमी नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि इसी दिशा के अंतर्गत होशियारपुर में सरकारी मैडिकल कालेज की भी स्थापना की जा रही है, जिसकी अगले वर्ष से कक्षाएं शुरु हो जाएंगी। वे सिविल अस्पताल होशियारपुर के इमरजेंसी में अस्थायी शौचालयों के कार्य की शुरुआत करवाने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

Advertisements

इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, सिविल सर्जन डा. बलविंदर कुमार डमाणा व एस.एम.ओ डा. स्वाती शीमार भी मौजूद थे। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इमरजेंसी के शौचालयों को दुरुस्त करने के लिए टैंपरेरी तौर पर 10 वाशरुम वाले दो यूनिट (पिट शौचालय) बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिट शौचालय बनने से जहां इमरजेंसी में आने वाले मरीजों व उनके परिजनों की समस्या का समाधान होगा वहीं भविष्य में मैडिकल कालेज के अस्पताल बनाने के समय भी किसी तरह की कोई असुविधा नहीं होगी।

ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि अस्थायी तौर पर बनाए जाने वाले शौचालय का मकसद सिर्फ इतना है कि पंजाब सरकार लोगों को थोड़े समय के लिए भी किसी तरह की असुविधा नहीं देना चाहती है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार लोगों की हर छोटी से बड़ी समस्या पर गंभीरता से कार्य कर रही है। इस मौके पर एक्सियन वाटर सप्लाई व सैनीटेशन सिमरनजीत सिंह खांबा, वरिंदर वैद, मनीश शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here