विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ समाज सेवा के लिए भी प्रेरित हों: राजीव राणा

हमीरपुर, (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टिक्कर खतरियां में (वि खं टोनी देवी) के अंतर्गत एनएसएस के एक सप्ताह चलने वाले शिविर का शुभारंभ असंगठित कामगार कर्मचारी कांग्रेस (केकेसी) के प्रदेश चेयरमैन व सचिव हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी राजीव राणा द्वारा किया गया, बतौर मुख्यातिथि राजीव राणा ने कहा की विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ समाज सेवा के लिए भी प्रेरित हो, राणा ने कहा कि एनएसएस स्वयंसेवक सात दिनों के कैंप में जो सीखेंगे उसे अपने जीवनशैली में शामिल करें।

Advertisements

शिविर में भाग लेने वाले स्वयंसेवकों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव आता है। राणा ने कहा कि आप सभी स्वयंसेवकों को इस कैंप से जो  अनुभव मिलेगा उसे अपने विद्यालय के बाकी विद्यार्थियों के बीच साझा करें साथ ही  एनएनएस स्वयंसेवकों के द्वारा गांव के लोगों को जागरूक करने का जो कार्य किया जायेगा और गांव में जो समस्यायें होंगी , ये सभी युवा समाज को एक सकारात्मक आईना दिखाने का कार्य करेंगे ।

राजीव राणा ने कहा कि प्रदेश की सुक्खू सरकार शिक्षा के क्षेत्र में  बेहतरीन कार्य कर रही हैं, जिस प्रकार आपदा में भी प्रदेश के विकासात्मक कार्यों में कमी नहीं आयी, सुख की सरकार ने सुख आश्रय योजना,स्टार्ट अप योजना आपदा के लिये 4500 करोड़ देना,उसके लिये माननीय मुख्यमंत्री व समस्त मंत्री मंडल का धन्यवाद, राजीव राणा ने बताया किक्वालिटी एजुकेशन में हिमाचल का दूसरे नंबर पर आना गर्व की बात है। शिक्षा विभाग ने प्रदेश में बेहतर कार्य किया है। और आने वाले समय में और भी बेहतरीन कार्य किये जायेंगे। इस कार्यक्रम मे एस एम सी प्रधान विजय कतना, युवा कांग्रेस से अमित ठाकुर बिशेष तौर पर उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here