शहीद हमारे देश का गौरव, इनकी कुर्बानी अनमोल: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर ल (द स्टैलक न्यूज़): कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि शहीद हमारे देश का गौरव है और देश के खातिर इनकी कुर्बानियों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि समाज कभी भी अपने शहीदों का ऋण अदा नहीं कर सकता है। वे आज लाजपतराय शिक्षण केंद्र सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शहीद लाला लाजपतराय जी के शहीदी दिवस पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करने के दौरान उपस्थिति को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि लाला लाजपतराय एक प्रमुख स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्हें हम पंजाब केसरी के नाम से भी जानते हैं।

Advertisements

उन्होंने अंग्रेजी अर्थव्यवस्था के समानांतर पंजाब नेशनल बैंक व लक्ष्मी बीमा कंपनी की स्थापना की थी। आजादी के आंदोलन का नेतृत्व करने वाले लाला लाजपतराय ने साइमन कमिशन का विरोध करते हुए अंग्रेजी फौज की ओर से किए लाठीचार्ज में जख्मी होकर शहादत दी थी। उन्होंने कहा कि आज मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार शहीदों के सपनों पर काम करते हुए इसे ‘रंगला पंजाब’ बनाने की दिशा में काम कर रही है। ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में लाजपतराय शिक्षण केंद्र अहम भूमिका अदा कर रहा है और बच्चों को बेहतरीन शिक्षा के साथ-साथ नैतिक मूल्यों का भी पाठ पढ़ा रहा है, जो कि प्रशंसनीय कार्य है।

उन्होंने बताया कि उन्होंने भी प्रारंभिक शिक्षा इसी स्कूल से ली थी। इस दौरान उन्होंने अपने स्कूल के समय व अध्यापकों को याद करते हुए उन्हें भी नमन किया। उन्होंने लाजपतराय शिक्षण संस्थान को दो लाख रुपए देने की घोषणा भी की। समागम के दौरान स्कूल के बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियां भी दी। इस मौके पर प्रिंसिपल रेनू बाला, जसवंत पठानिया, संजीव अरोड़ा, भरत गंडोत्रा, वरिंदर कुमार शर्मा, प्रेम सिंह, जगदीप सिंह खेड़ा, अतुल, हरमिंदर सिंह, जतिंदर पाल कौर, अमरिंदरपाल कौर के अलावा लाजपतराय शिक्षण केंद्र के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here