खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने की दिशा में कोई कमी नहीं छोड़ रही पंजाब सरकार: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि पंजाब को खेल के क्षेत्र में सबसे आगे ले जाने के लिए पंजाब सरकार दिन-रात कार्य कर रही है, जिसके  लिए खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। वे कस्बा हरियाना के गांव बसी बाबू खां में फ्रैंड्स स्पोर्ट्स क्लब की ओर से आयोजित कबड्डी टूर्नामेंट के दौरान खिलाडिय़ों व वहां आएं दर्शकों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ पूर्व विधायक पवन कुमार आदिया, दी होशियारपुर सैंट्रल कोआप्रेटिव बैंक के चेयरमैन विक्रम शर्मा भी मौजूद थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि युवाओं को खेल के मैदान में पसीना बहाते हुए उन्हें काफी अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि खेल हमारा शारीरिक व मानसिक विकास करने के साथ-साथ आपसी भाईचारा भी बढ़ाती है। इस दौरान उन्होंने क्लब को दो लाख रुपए देने की घोषणा करते हुए खिलाडिय़ों को खेल भावना के साथ हमेशा आपसी सहयोग देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हमारी पारंपरिक खेल कबड्डी को लेकर क्लब की ओर से किया गया प्रयास काफी सराहनीय कार्य है।

उन्होंने बताया कि खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार ने आते ही ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ के नाम से खेल मुकाबलों की शुरुआत करवाई थी, जिसके अंतर्गत इस वर्ष भी खेल मुकाबले करवाए गए, जिसको लेकर लोगों में काफी उत्साह पाया गया। इस मौके पर वरिंदर शर्मा बिंदू, एडवोकेट अमरजोत सैनी, सलीम कौशल, राजेश गुप्ता के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here