सरकारी कॉलेज मे रेड रिबन क्लब द्वारा ’’विश्व एड्स दिवस’’ मनाया गया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर मे रेड रिबन क्लब के इंचार्ज विजय कुमार ने सहायक डायरैक्टर युवक सेवायें होशियारपुर के स. प्रीत कोहली जी के नेतृत्व में  ’’विश्व एड्स दिवस’’ मनाया। इस दिवस को मनाते हुए सैमीनार, लेखन, पोस्टर बनाने, पैम्फलेट बांटने के अतिरिक्त मरनाईयां कलां जिला होशियारपुर के गांव में जा कर प्रो. विजय कुमार द्वारा लोगों को एड्स तथा नशों के बारे में जागरुक किया गया तथा गांव की सरपंच प्रीतम कौर जी, पंच लखविंदर सिंह तथा विद्यार्थी सुभाष कुमार के सहयोग से रैली निकाली गई। इस अवसर पर लैक्चरार रोमा देवी भी उपस्थित थी।

Advertisements

रेड रिबन क्लब के इंचार्ज विजय कुमार ने सरकारी निर्देशानुसार पोस्टरों के माध्यम से एड्स बीमारी के कारणो तथा इससे बचाव के संबंध में जानकारी देते हुए एड्स प्रभावित के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव न करने के लिए विद्यार्थियों तथा लोगों को प्रेरित किया क्योंकि कुठ बचावों के माध्यम से इस बीमारी से हम अपना बचाव कर सकते हैं तथा प्रभावित व्यक्ति डाक्टरों के सहयोग से तथा दवाईयों की सहायता से तंदरुस्त जिंदगी व्यतीत कर सकता है। लेखन मुकाबले में साहिल ने पहला, अर्श ने दूसरा तथा राजदीप ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

पोस्टर बनाने में  अनुराधा ने पहला, राजदीप ने दूसरा तथा सुभाष ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस प्रकार एड्स और नशों से संबंधी लोगों में पैम्फलेट बांट कर भी जागरुकता फैलाई गई। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here