चाइल्ड वेलफेयर कौंसिंल पंजाब की ओर से आयोजित प्रदेश स्तरीय बाल दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ संपन्न

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। चाइल्ड वेलफेयर कौंसिल पंजाब की ओर से जिला चाइल्ड वेलफेयर कौंसिल व जिला रैड क्रास सोसायटी के सहयोग से प्रदेश स्तरीय बाल दिवस समारोह सिटी सैंटर होशियारपुर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, जिसमें प्रदेश के अलग-अलग स्कूलों के विद्यार्थियों ने ग्रुप सांग, लोक गीत समूह, पंजाबी लोक नृत्य सम्मी व कविता गायन प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल के नेतृत्व में आयोजित समागम के दौरान चाइल्ड वेलफेयर कौंसिल की ओर से अलग-अलग विजेता जिलों के बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। समागम का आगाज एस.डी.एम होशियारपुर प्रीतइंदर सिंह बैंस, चाइल्ड वेलफेयर कौंसिल पंजाब की चेयरपर्सन प्राजकता अवध नीलकंठ व सचिव डा. प्रीतम संधू ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर उनके साथ सचिव जिला रैडक्रास सोसायटी मंगेश सूद भी मौजूद थे।

Advertisements

मुख्य अतिथि एस.डी.एम प्रीतइंदर सिंह बैंस ने कहा कि ऐसे मुकाबले जिंदगी में संघर्ष से आगे बढऩा सीखाते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं बच्चों में मुकाबले की भावना पैदा करते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि चाहे शैक्षणिक हो, कला हो या खेल-कूद, वे ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगिताओं में हिस्सा लें। उन्होंने विद्यार्थियों को खुद को नशे से बचने का और अन्यों को इस नामुराज बीमारी के प्रति जागरुक करने का संदेश भी दिया। इस मौके पर चेयपर्सन चाइल्ड वेलफेयर कौंसिल पंजाब प्रजाकता अवध नीलकंठ ने बताया कि कौंसिल की ओर से हर वर्ष अलग-अलग जिलों में बाल मेला करवाया जाता है, जिसमें प्रदेश केअलग-अलग जिले भाग लेते हैं।

इस बार होशियारपुर में यह प्रदेश स्तरीय बाल मेला आयोजित किया गया, जिसमें प्रदेश के सभी जिलों के बच्चों ने उत्साह से भाग लिया। उन्होंने बताया कि चाइल्ड वेलफेयर कौंसिल बच्चों के कल्याण से जुड़ी गतिविधियां करता है, जिसमें इवनिंग क्लासिज, क्रैच सैंटर, गाइड हैल्प लाइन, आर्ट वर्कशाप, हॉबी क्लासिज, प्रतियोगी परीक्षाओं की क्लासिज शामिल है। उन्होंने कहा कि आज के आयोजन में आज की प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में लोक गीत समूह में पहले स्थान पर जांलधर, दूसरे स्थान फरीदकोट व तीसरा स्थान होशियारपुर जिला रहा। लोक नाच सम्मी में पहले स्थान पर फरीदकोट, दूसरे स्थान पर गुरदासपुर व होशियारपुर तीसरे स्थान पर रहा।

कविता गायन मुकाबले में बरनाला की गुनीत शर्मा पहले, होशियारपुर की वंशिका दूसरे व फरीदकोट की हरलीन तीसरे स्थान पर रही। इस मौके पर सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली, डा. मोनिका, डा. रुबिन बाहलवी, डिप्टी डी.ई.ओ. धीरज वशिष्ट, मदन वीरा, जसवंत राय, प्रो. हरजिंदर सिंह, डा. सीमा चड्डा, रवि शर्मा, अजय कुमार, आदित्य राणा, नरिंदर अरोड़ा, सर्बजीत सिंह के अलावा अन्य गणमान्यों ने भी विशेष रुप से  शिरकत की।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here