निश्चय प्रोजेक्ट पहुंचा पटनौण, समाज को नशामुक्त करने का दिया संदेश 

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टौणी देवी के 32 स्काउट्स एवं 32 गाइड्स, स्काउट मास्टर सतीश राणा और गाइड कैप्टेन कुसुम लता के मार्गदर्शन में विभिन्न  सामाजिक संगठनों , स्वयंसेवीयों  एवं पंचायत संस्थाओं  के सहयोग से निश्चय प्रोजेक्ट के माध्यम से समाज को नशा मुक्त करवाने का महाअभियान चला रहे हैं।  

Advertisements

इसी अभियान को आगे बढ़ाते  हुए आज ग्राम पंचायत पटनौण की ग्राम सभा में नुकड़ नाटक ,गानों एवं भाषण के द्वारा उपस्थित लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया । यह जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य  रजनीश रांगड़ा ने कहा कि निश्चय एक प्रोजेक्ट नहीं अपितु यह नशे के विरुद्ध एक ऐसा युद्ध है जिसमें विजय भारत के उज्जवल भविष्य की नींव डालेगी इसलिये हमारे समाज को नशे के बढ़ते कदम से सतर्क और सावधान रहना चाहिये और शिक्षा विभाग एवं भारत स्काउट गाइड हिमाचल प्रदेश द्वारा चलाये जा रहे इस निश्चय प्रोजेक्ट में नशे के विरुद्ध एक जन आंदोलन के रूप में कार्य करना चाहिए क्यूंकि  नशे के खिलाफ यह आजादी की दूसरी लड़ाई है जिसे  सब को मिल जुलकर लड़ना होगा।

इस अवसर पर उपस्थित सभा को समाज को  नशा मुक्त करने, नशा न करने की तथा नशा छुडवाने का  संकल्प दिलाते हुए सतीश राणा ने कहा कि  नशा  एक सामाजिक बुराई  है, इससे दूर रहने की आवश्यकता है। नशे से मुक्त होने के लिए खुद को तय करना है तथा दूसरे को भी इसके लिए प्रेरित करना है जिससे हमारा समाज नशा मुक्त हो सके। उन्होंने सभी नागरिकों को नशे के विरुद्ध  इस महाअभियान में सहयोग करने  का आह्वान किया कहा ताकि क्षेत्र  को नशे से निजात दिलाई जा सके ।

स्थानीय पंचायत प्रधान  कमल जीत  ने पाठशाला  द्वारा किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते हुए समस्त पंचायत वासियों से इस  नशामुक्ति अभियान से जुड़कर अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने का आह्वान करते हुए कहा कि ऐसे प्रयासों से  ही हमारी देवभूमि को  नशा मुक्त करने का सपना तभी  सफल होगा जब सभी साथ मिलकर काम करेंगे। इस अवसर पर,उपप्रधान  विनोद  कुमार , गाइड कैप्टेन कविता  के अलावा लगभग 60 ग्रामवासी उपस्थित रहे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here