कोरोना: जिला ऊना में जल्द शुरु किए जा रहे हैं जागरुकता कार्यक्रम: डा. सुशील चंद्र

ऊना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अरविंद शर्मा। जिला ऊना में स्वास्थ्य विभाग के आयुर्वेद विभाग द्वारा कोरोना वायरस के प्रति जागरुकता कार्यक्रम शुरु किए जा रहे हैं। डायरैक्टर हैल्थ हिमाचल सरकार के निर्देशों पर सैमीनार और वर्कशाप आयोजित करके लोगों को इस वायरस के प्रति जागरुक किया जाएगा।

Advertisements

यह जानकारी जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. सुशील चंद्र ने द स्टैलर न्यूज़ के साथ बातचीत में दी। उन्होंने बताया कि विश्व व्यापी इस समस्या से निपटने के लिए सरकार द्वारा सख्त निर्देश जारी किए गए हैं तथा लोगों को जागरुक करके इसके संभावित खतरे को टाला जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग के डायरैक्टर और सरकार द्वारा जारी की गई हिदायतों के मद्देनजर जिला ऊना के प्रत्येक क्षेत्र में लोगों को जागरुक करने हेतु जल्द ही विशेष कार्यक्रम शुरु किए जा रहे हैं। 12 मार्च को विभाग के उच्चाधिकारियों ने बैठक लेकर इसके प्रति कड़े निर्देश जारी किए थे व इन पर जल्द अमल किया जाएगा।

डा. सुशील ने बताया कि सैमीनारों और वर्कशापों में जहां लोगों को कोरोना से बचाव एवं इसके लक्ष्णों आदि के प्रति जागरुक किया जाएगा वहीं उन्होंने जनता से अपील की कि इसे लेकर किसी भी तरह की अफवाह पर विश्वास न करें तथा न ही दूसरों को भयभीत करें। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा इससे निपटने के लिए कड़े प्रबंध किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here