आपकी सियासी नौटंकी वाली यात्रा का नाम ‘अकाली दल से पंजाब बचा लो’ होना चाहिए: मुख्यमंत्री की अकालियों को नसीहत

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। शिरोमणि अकाली दल द्वारा यात्रा के नाम पर की जाने वाली राजनीतिक नौटंकी के लिए पार्टी को घेरते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज कहा कि अकालियों ने 15 साल के कुशासन के दौरान पंजाब को बेरहमी से लूटा है, जिस कारण इस यात्रा का असली नाम ‘अकाली दल से ‘पंजाब बचा लो यात्रा’ होना चाहिए।

Advertisements

यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि अकाली दल ने अपने 15 साल के कुशासन दौरान राज्य के संसाधनों को लूटा है और पंजाबियों के दिलों पर गहरे जख्म दिए है। उन्होंने कहा कि राज्य की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी अब हाशिये पर पहुंच गयी है और राज्य में लंबा समय तक सत्ता में रहने के बाद तीन सीटों पर सिमट गई है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब के लोग अकालियों और बादल परिवार के दोहरे किरदार को अच्छी तरह जानते है, जिसके चलते यात्रा जैसी नौटंकिया अब काम नहीं आएंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अकालियों को याद दिलाया कि अकाली दल के लंबे कुशासन के दौरान पंजाब हर क्षेत्र में पिछड़ गया है। उन्होंने अकाली दल से कहा, ”श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने, गैंगस्टरों और नशा माफिया को जैसे जघन्य अपराधों से दूध से धुले साबित नहीं हो सकते। ” पंजाब के लोग उस समय को कभी नहीं भूल सकते जब पूरा पंजाब काले कृषि कानूनों के खिलाफ खड़ा था और उस समय अकाली अपने राजनीतिक हितों के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की प्रशंसा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अकाली दल और विशेषकर बादल परिवार के पंजाब विरोधी फैसलों की सूची बहुत लंबी है, इसलिए अब उन्हें राजनीतिक गुमनामी में भेजने का समय आ गया है। उन्होंने अकाली दल को अपने लंबे कार्यकाल की एक भी उपलब्धि लोगों को बताने की चुनौती दी है। भगवंत सिंह मान ने तंज कसते हुए कहा कि, ”शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल और हरमिसरत कौर बादल लोकसभा में केवल दो सांसद है, लेकिन उन्होंने भी पंजाब और पंजाबियों से जुड़े मुद्दों पर कभी लोकसभा में आवाज नहीं उठाई।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि अकाली दल की प्रस्तावित यात्रा केवल लोगों को गुमराह करने और मीडिया में सुर्खियां बटोरने से ज्यादा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग अकालियों के पंजाब विरोधी और लोक विरोधी चरित्र से अच्छी तरह परिचित है जिसके लिए उन्हें कभी माफ नहीं किया जा सकता। भगवंत सिंह मान ने कहा कि अकाली दल ने पंजाब के साथ जो गद्दारी की है, उसके लिए राज्य के लोक उन्हें कभी माफ नहीं करेगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here