सरकारी स्कूल अज्जोवाल में बच्चों के करवाए रंगोली मुकाबले

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी -कम- एसडीएम प्रीति इंदर सिंह बैस, स्वीप नोडल अधिकारी विधानसभा होशियारपुर प्रिंसिपल राकेश कुमार  तथा चुनाव कानूगो हरप्रीत कौर के मार्गदर्शन में स्वीप गतिविधियों के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अज्जोवाल में बच्चों के रंगोली मुकाबले करवाए गए। इस मौके पर विधानसभा क्षेत्र के सहायक स्वीप नोडल अधिकारी लेक्चरर संदीप कुमार  सूद ने कहा कि वोट  बनाने के बाद चुनाव में इसका प्रयोग करना भी हम सब की जिम्मेदारी है। क्योंकि लोकतंत्र में एक-एक वोट कीमती होता है। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीन द्वारा किया गया मतदान पूरी तरह से सुरक्षित होता है।

Advertisements

इसके साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। वी वी पैट मशीन के माध्यम से हम अपने द्वारा डाले गए वोट की पुष्टि वहां पर दिखाई देने वाली  स्लिप के माध्यम से कर सकते हैं। इस मौके पर स्कूल की स्वीप नोडल अधिकारी सुकृति कश्यप ने कहा कि जिस तरह हम जीवन के बाकी कार्यों को समय पर करते हैं इसी तरह हमें मतदान वाले दिन मतदान में भी जरूर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान ने हमें मताधिकार दिया है तथा लोकतांत्रिक प्रक्रिया में एक-एक वोट का बहुत महत्व होता है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है तथा इसमें सरकार का गठन लोगों द्वारा डाले गए वोट के आधार पर होता है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने पहले निर्देश जारी किए थे कि जिस व्यक्ति की आयु 1 जनवरी 2024 को 18 साल अथवा उससे अधिक की हो जाती है वह अपना वोट जरूर बना ले। जिसके तहत सैकड़ो लोगों ने अपने वोट बनाए। जिसके लिए वह बधाई के पात्र है। इस मौके पर स्कूल की सहायक स्वीप नोडल अधिकारी कुलविंदर कौर, मनजीत कौर, देवकी रानी उपेंद्र सिंह आदि भी उपस्थित थे। रंगोली प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों आंचल, अमनदीप कौर, ज्योतिका, माला, ममता, युविका, सानिया सिद्धू और महक की टीम पहले स्थान पर रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here