पुलिस लाइन्ज होशियारपुर में होगा जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह: राहुल चाबा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) राहुल चाबा ने पुलिस लाइन्ज ग्राउंड होशियारपुर में मनाए जाने वाले जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियो संबंधी आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में अलग-अलग विभागों के प्रमुखों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल शिरकत करेंगे व राष्ट्रीय ध्वज लहराएंगे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे दी गई जिम्मेदारियों को तय समय में पूरा करें। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय समारोह की तैयारियों संबंधी किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ग्रामीण विकास) बलराज सिंह व एस.डी,.एम होशियारपुर प्रीतइंदर सिंह बैंस भी मौजूद थे।

Advertisements

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने जिला स्तरीय समारोह संबंधी जहां जिला पुलिस को सुरक्षा प्रबंधों संबंधी उचित व्यवस्था करने के लिए कहा, वहीं पार्किंग के पुख्ता प्रबंध करने की भी हिदायत दी। उन्होंने इस दौरान स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि वे जिला स्तरीय समारोह में मैडिकल टीम तैनात करें। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय समारोह में अलग-अलग विभागों की ओर से भी जागरुकता झांकियां निकाली जाएंगी। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर राहुल चाबा ने कहा कि इस महत्वपूर्ण दिवस पर विलक्षण प्राप्ति वाली शख्सियतों को भी सम्मानित किया जाएगा, जिसके लिए विभागों के प्रमुखों को अपने अंतर्गत बढिय़ा सेवाएं निभा रहे अधिकारियों व कर्मचारियों की लिस्टें समय पर संबंधित कार्यालय में पहुंचाएं।

उन्होंने समागम वाले स्थान पर साफ-सफाई, पीने वाले पानी, अस्थायी शौचालय, बिजली कनेक्शन, बैंड, विभागों की ओर से निकाली जाने वाली झाकियां, बैरीकेंडिंग, पुरस्कारों का वितरण, प्रशंसा पत्रों का वितरण, पंडाल की सजावट, रिहर्सलों आदि अलग-अलग कार्यों संबंधी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने जिला पुलिस, एन.सी.सी, स्काउस गाइड की टुकडिय़ों को समागम के दौरान किए जाने वाले मार्च पास्ट के लिए अभ्यास करवाने के लिए भी कहा।

राहुल चाबा ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते कहा कि समारोह के दौरान अलग-अलग स्कूली बच्चों की ओर से मास पी.टी. शो व सांस्कृतिक प्रोग्राम पेश किए जाएंगे, जिसके लिए अभी से यह प्रोग्राम पेश करने वाले स्कूलों का चुनाव कर लिया जाए। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि सौंपी गई जिम्मेदारी तनदेही से निभाई जाए, ताकि 26 जनवरी को मनाए जा रहे गणतंत्र दिवस को यादगारी बनाया जा सके। इस मौके पर अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here