जिला प्रशासन ने ‘लोकतंत्र की जागो’ निकालकर मतदाताओं को मतदान करने का किया आह्वान 

गढ़दीवाला/होशियारपुर (द स्टैलरन न्यूज़)। भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशानुसार एवं डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला निर्वाचन अधिकारी होशियारपुर कोमल मित्तल के कुशल नेतृत्व में जिले में लोगों को मतदान करने एवं वोट बनाने के प्रति जागरूक करने हेतु विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी के अन्तर्गत विधानसभा उड़मुड़ के गांव रूपोवाल में एक अनोखी पहल की गई, जिसके अंतर्गत गांव में ‘लोकतंत्र की जागो’ निकाली गई। गांव के आसपास एक बहुत बड़ा और पुराना बरगद का पेड़ है और उसके आस पास बने बड़े चबूतरे पर लोगों का एकत्रीकरण किया गया। इस दौरान गांव के करीब 500 लोग एकत्र हुए। इस जागो में मुख्य अतिथि के तौर पर जिला निर्वाचन अधिकारी कोमल मित्तल  व विशेष अतिथि के तौर पर एस.डी.एम टांडा व्योम भारद्वाज ने शिरकत की।

Advertisements

कार्यक्रम की रूपरेखा जिला स्वीप नोडल अधिकारी प्रीत कोहली ने तैयार की, जिनका सहयोग उनके सहायक नोडल अधिकारी अकुंर शर्मा ने किया। इस दौरान सरकारी सीनियर सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल अंबाला जट्टा की छात्राओं की ओर से सहायक नोडल अधिकारी उड़मुड़ डाॅ.  कुलदीप सिंह मिन्हास के नेतृत्व में मतदाताओं को अनोखे तरीके से वोट के प्रति जागरूक करने के लिए पहले स्वीप गिद्दा शुरू प्रस्तुत किया गया, जिसकी सभी बोलियां मतदाता जागरूकता से संबंधित थी। इसके बाद गांव वासियों को साथ लेकर ढोल की थाप पर जागो निकाली गई, जिसका नेतृत्व डिप्टी कमिश्नर की ओर से किया गया। 

डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला निर्वाचन अधिकारी कोमल मित्तल ने इस अनूठी पहल कदमी के लिए स्कूल की प्रशंसा की और कहा कि जैसे एक विवाह में सभी गांव वासियों को आमंत्रित किया जाता है और फिर सभी के साथ मिलकर गांव में खुशी मनाई जाती है। उसी प्रकार मतदान भी एक महापर्व है, जिसमें हम सब मिलकर अपने मताधिकार का प्रयोग करते हैं। उन्होंने समूह जिलावासियों को लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया। इस अवसर पर जिला स्वीप नोडल अधिकारी प्रीत कोहली एवं सहायक नोडल अधिकारी अंकुर शर्मा ने भी ग्रामीणों को मतदान करने के लिए जागरूक किया।  इस अवसर पर स्वीप आइकॉन डाॅ.  केवल, दक्ष सोहल स्वीप नोडल अधिकारी उड़मुउड़,  डॉ. हरदीप सिंह मिन्हास सुपरवाइजर, बीएलओ जसवीर सिंह बोदल, जगदीप सिंह, राजिंदर सिंह, हरतेज कौर, रजनी बाला, रणजीत कौर, इंद्रजीत सिंह और ग्रामीण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here