भारत आगे बढ़ रहा है और पंजाब पीछे जा रहा है: सुभाष शर्मा

रोपड़/खरड़ (द स्टैलर न्यूज़)। श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुभाष शर्मा ने आज रोपड़ और खरड़ के विभिन्न क्षेत्रों में अपने चुनाव अभियान के दौरान कहा कि केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही पंजाब की खोई हुई गरिमा को बहाल कर सकते हैं। कई चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए डॉ. शर्मा ने कहा कि पीएम के रूप में अपने दस साल के कार्यकाल के दौरान मोदी ने देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। उन्होंने कहा आज सड़क, रेलवे और हवाई नेटवर्क देखकर साफ़ नज़र आता है कि देशतेज़ी से विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है लेकिन दुर्भाग्य से पंजाब पिछड़ रहा है। उन्होंने लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा,इस चुनाव में पंजाबियों को यह सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होना चाहिए कि हम भाजपा को वोट देकर सरकार बनाने में योगदान दें और यह सुनिश्चित करें कि कम से कम मोदी के तीसरे कार्यकाल में पंजाब में भी अभूतपूर्व विकास हो।”

Advertisements

डॉ. सुभाष ने कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि देश आगे जा रहा है और पंजाब पिछड़ रहा है। उन्होंने कहा, “एक तरफ, योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को अपराध और गैंगस्टर मुक्त राज्य बना दिया है, दूसरी तरफ, पंजाब में ‘जंगल राज’ कायम है और गैंगस्टरों को खुली छूट मिली हुई है।” डॉ. शर्मा ने कहा कि पंजाब में जहां बेरोजगारी बढ़ रही है, वहीं युवा नशे की लत में फंसते जा रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा, नशीले पदार्थों का अभिशाप चिंताजनक स्तर पर पहुंच गया है, जिससे सख्ती से निपटने की जरूरत है । उन्होंने मतदाताओं से पंजाब के लिए एक नई सफलता की कहानी लिखने के लिए मोदी के हाथों को मजबूत करने का आग्रह किया।

पंजाब के उद्योग जगत के दूसरे राज्यों की ओर पलायन की ओर इशारा करते हुए डॉ. शर्मा ने कहा, ”यूपी, गुजरात और कई अन्य राज्यों के अलावा हमारा पड़ोसी राज्य हरियाणा भी प्रगति के मामले में काफी आगे निकल चुका है, जबकि आज पंजाब की स्थिति यह है कि राज्य पर 3.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। इस कर्ज़े के भोज को तभी कम किया जा सकता है जब यहां के लोग मोदी के विकसित भारत के विचार का समर्थन करेंगे।” डॉ. शर्मा ने यह भी कहा कि पंजाब के गांवों में भाजपा को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाबियों ने सभी दलों – आप, कांग्रेस और अकालियों को आजमाया है, लेकिन नतीजा यह रहा कि यह सभी पार्टियां राज्य की समस्याओं का समाधान करने में बुरी तरह विफल रही हैं और इनके नेता केवल अपनी बेहतरी के लिए काम करते रहे।

उन्होंने कहा, गांवों के लोग कहते है कि हमने कांग्रेस और शिअद के विकल्प के रूप में आप को वोट दिया था, लेकिन उन्होंने भी राज्य को बर्बाद कर दिया है और अब हमने मोदी के साथ खड़े होने और भाजपा को वोट देने का फैसला किया है। डॉ. शर्मा ने पूर्ण विश्वास से कहा इस बार ग्रामीण लोग देश और पंजाब के सर्वांगीण विकास के प्रयास में भाजपा और पीएम मोदी का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अपनी चुनावी सभाओं के दौरान डॉ. शर्मा ने गरीबों के लाभ और उत्थान के लिए मोदी द्वारा शुरू की गई विभिन्न केंद्रीय योजनाओं पर भी प्रकाश डाला। सभी चुनावी सभाओं में भाजपा उम्मीदवार के लिए आम जनता का उत्साह जबरदस्त था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here