सनौर हलके की हजार से अधिक महिलाओं ने परिवारों सहित ज्वाइंन की भाजपा

पटियाला (द स्टैलर न्यूज़)। सनौर हलके के विभिन्न गांवों से संबंधित एक हजार से अधिक महिलाओँ ने रविवार को मोती बाग पैलेस पहुंचकर स्वै इच्छा से भाजपा ज्वाइन कर ली। पटियाला लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर ने इन सभी महिलाओं का भाजपा में शामिल होने पर स्वागत किया। भाजपा में शामिल होने के बाद कई महिलाओँ ने भाजपा नेता परनीत कौर को बताया कि बिजली बिल माफ होने के बावजूद उनके हजारों रुपये के बिल आ रहे हैं। आटा-दाल योजना से उनका नाम गायब कर दिया गया है। सरकारी कामकाज घर पर ही होने का दावा पूरा नहीं हो सका। सरकारी अस्पतालों में मुफ्त दवाएं भी नहीं मिल रहीं। आम आदमी पार्टी ने महिलाओं को हरेक माह एक हजार रुपये देने का जो वायदा किया था उसे भी उन्होंने पूरा नहीं किया। महिलाओँ की इन सभी तकलीफों को सुनने के बाद परनीत कौर ने कहा कि झाड़ू वाली पार्टी का कोई भी नेता जब उनके घर पर वोट मांगने आए तो उनसे बीते 26 महिनों का बकाया 26 हजार रुपये का हिसाब अवश्य मांगा जाए।

Advertisements

  भाजपा नेता परनीत कौर ने महिलाओँ के बड़े समूह को बताया कि प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी ने देश भर में तीन करोड़ महिलाओँ को लखपती दीदी बनाने का वायदा किया है और उन्होंने खुद पटियाला में एक लाख लखपती दीदी बनाने का लक्ष्य पहले चरण में रखा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी जो कोई वायदा करते हैं, उसे हर हाल में पूरा करते हैं। भाजपा में शामिल हुई महिलाओँ को परनीत कौर ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना तहत दो लाख लोगों को 27 करोड़ रुपये की लागत से घर बनाकर दिए गए। महिलाओँ को धूएँ से निजात दिलाने के लिए 13 लाख मुफ्त गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अधीन 1.41 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया, 13 हजार 390 गांवों के लिए विकास हेतु 8 हजार 390 करोड़ रुपये खर्च किए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने महिला सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 85.29 लाख से अधिक मुद्रा कर्जों में 55 फीसद महिलाओं को दिए। सुकन्नया सम्रधि योजना तहत बच्चियों के नाम से 9.6 लाख खाते खुलवाए और सही पोषण देश रोशन के माध्यम से पोषण अभियान चलाकर 13.3 लाख से अधिक महिलाओं और बच्चों को इस योजना का लाभ दिया।

  महिलाओँ से दुख-सुख की बातें सांझा करते हुए परनीत कौर ने कहा कि पटियाला, पंजाब और हमारे बच्चों का भविष्य महज भाजपा के साथ ही सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि पटियाला वासियों का जो भरोसा उनके पास है उसी की शक्ति से वह अभी तक पटियाला जिले के महत्वपूर्ण विकास कार्यों को पूरा करवा सकी हैं और घग्गर सहित कई जरूरी काम भविष्य में पूरा करना है। पटियाला वासियों का भरोसा 1 जून को वोट के जरिए जब उनकी जीत को सुनिश्चित करेगा, तो ही वह केंद्र सरकार से सभी जरूरी विकास कार्यों के लिए बड़े विकास फंड लाने का इंतजाम कर सकेंगी।

 इस अवसर पर भाजपा नेता मनीषा गुलाटी ने कहा कि पटियाला में आज कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी का दौरा है। उनके कार्यक्रम में जिले भर से एक हजार महिलाएं इकट्ठा नहीं हो सकीं, लेकिन महज सनौर हलके से एक हजार से अधिक महिलाएं अपनी इच्छा से महारानी परनीत कौर और मोदी सरकार की ओर से किए कामों से प्रभावित होकर भाजपा का हिस्से बनने मोती बाग पैलेस महारानी परनीत के पास पहुंच गईं।  इस अवसर पर सनौर हलका प्रभारी बिक्रमइंद्र जीत सिंह चहल, टहलपुर गांव के पूर्व सरपंच मंजीत सिंह, मनीषा गुलाटी, गगन शेरपुर और जसपाल गंगरौली सहित बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here