शहीदों के परिवार व घर धार्मिक स्थलों से नहीं हैं कम: सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुझे इस बात का गर्व है कि मैं उस जिले का नेतृत्त्व लोक सभा में करता हूँ, जिस जिले ने आज तक सब से ज्यादा शहीद भारत को दिए हैं और इन शहीदों के परिवार, इन के घर, इन की यादें किसी धार्मिक स्थल से कम नहीं हैं। उपरोक्त शब्द सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री, लोक सभा सांसद श्री विजय सांपला ने आज गांव जैतपुर में 15 लाख रूपए की लागत से बनने वाली, शहीद निर्मल सिंह को सर्मपित सडक़ का नींव पत्त्थर रखने के अवसर पर एकत्रित विशाल जन समूह को संबोधित करते हुए कहे। सांपला ने कहा कि मैं आज अपने आप को भाग्यशाली मान रहा हूँ कि मुझे शहीद निर्मल सिंह के घर को जाने वाली सडक़ बनाने का परमात्त्मा ने माध्यम बनाया।
रैली का रूप धारण कर चुकी सभा को देख कर गदगद हुए सांपला ने कहा कि आज यह बात सिद्द हो गई है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्त्व में सैनिकों को जो मान देश में मिल रहा है, उस से सैनिक परिवारों में संतोषजनक माहौल पैदा हुआ है।

Advertisements

इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री स. सोहन सिंह ठंडल ने कहा कि देश की आजादी को बचाए रखने के लिए जिन लोगों ने अपनी जिन्दगियां न्यौछावर की हैं, उन लोगों के परिवारों को समाज में भा.ज.पा. एवं शिरोमणी अकाली दल ने सदैव सम्मान दिया है।

-सभा ने लिया रैली का रूप

इस मौके पर कार्यक्रम के इंचार्ज यूथ डिवैलपमैंट के पूर्व सीनियर वाईस चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने कहा कि भारत अपनी रक्षा करना जानता है, पर आजादी के बाद कंहीं न कंहीं सैनिकों के मनोबल को गिराने की कोशिश होती रही है, पर हमारे वीर सैनिक हमेशा ही भारत माता की जय करते हुए अपने कर्तव्य का पालन करते रहे हैं। इस मौके पर शहीदों को श्रध्दांजलि देते हुए श्री विजय सांपला ने वीर नारियों को स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित भी किया।
इस मौके पर शहीद निर्मल सिंह का परिवार, मेजर यशपाल, जिला भा.ज.पा.अध्यक्ष रमन घई, संजीव पंचनंगलां, सतपाल कालिया, मंडल प्रधान राकेश परसोवाल, हरजिंदर डांडियां, हरदीप सिंह लौंगिया, प्रधान सरपंच ऐसासिएशन बाल कृष्ण, सरपंच दलवीर सिंह, पूर्व सरपंच बलवीर सिंह, नंबरदार चन्नण सिंह, भाजयुमो जिलाध्यक्ष रोहित सूद हनी, धीरज ऐरी, मनप्रीत सिंह, रिशु बाली, तरूण अरोड़ा, पार्षद नीति तलवाड़, सरबजीत कौर, गुरमिंदर कौर लाडी व समूह गांव वासी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here