एक माह में गौशाला चालू नहीं हुई तो निगम कार्यालय में दिया जाएगा अनिश्चितकालीन धरना: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम की तरफ से भंगी चो बांध के समीप बनाई गई निगम गौशाला को अगर एक माह के भीतर चालू न किया गया तो शहर की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि शहर निवासियों को साथ लेकर निगम कार्यालय में अनिश्चितकालीन धरना शुरु कर देंगे। जिसकी जिम्मेदारी निगम प्रशासन की होगी। उक्त चेतावनी नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने अलग-अलग संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित करते हुए निगम प्रशासन को दी। उन्होंने कहा कि लंबे समय से निगम गौशाला का कार्य चल रहा है और कार्य पूरा होने के बावजूद उसे चालू नहीं किया जा रहा।

Advertisements

जिसके चलते शहर में लावारिस पशुओं की समस्या जस की तस बनी हुई है और लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी इमारत व गौशाला का निर्माण जनहित में किया गया है तो उसे जनता को सौंपने में देरी नहीं होनी चाहिए। परन्तु, न जाने किन राजनीतिक एवं अंदूरनी कारणों के चलते निगम गौशाला को शुरु नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण निगम की कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में है। श्री गैंद ने कहा कि निगम द्वारा न तो पशुओं की गिणती का प्रावधान किया गया और न ही नसबंदी या टैगिंग करने संबंधी किसी प्रक्रिया को अमल में लाया जा रहा है। जिस कारण इनकी संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि पशुओं के कारण कई कीमती जानें जा रही हैं और निगम है कि नींद से जागना जरुरी नहीं समझ रही। उन्होंने जिला प्रशासन और निगम प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एक माह के भीतर गौशाला को चालू न किया गया तो संघर्ष का बिगुल बजा दिया जाएगा।

इस मौके पर राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना पंजाब के अध्यक्ष कमल शर्मा कोठारी व अशोक सैनी ने कहा कि संघर्ष दौरान सिर्फ धरना ही नहीं दिया जाएगा बल्कि शहर के समस्त लाविर पशुओं को इकट्ठा करके निगम परिसर में बांध दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इतने गंभीर मुद्दे पर निगम का उदासीन रवैया समझ से परे है। जबकि करोड़ों रुपये की लागत से बनी गौशाला सफेद हाथी साबित हो रही है। इसलिए निगम को चाहिए कि वे जल्द से जल्द गौशाला को शुरु करके शहर में घूम रहे लावारिस पशुओं को पकडक़र यहां रखे।
इस अवसर पर अशोक शर्मा, राजेश शर्मा, नीरज गैंद, राकेश मल्होत्रा, सोनू टंडन, रविंदर सिंह, अनूप शर्मा, राजीव कुमार, सुमन शर्मा, राज कुमार, राकेश कुमार, हरविंदरपाल सिंह, यशपाल सैनी, रोशन लाल, पियूष सूद, अजय कुमार, प्रदीप कुमार सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here