संजीव अरोड़ा के नेतृत्व में भाविप होशियारपुर उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की प्रांतीय कौंसिल की बैठक प्रो. एस.एम. शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर राष्ट्रीय मंत्री डा. अनिल कालिया, राष्ट्रीय चेयरमैन यशपाल गुप्ता, राष्ट्रीय मंत्री राकेश सचदेवा विशेष तौर से उपस्थित हुए। इस मौके पर परिषद से जुड़ी समस्त शाखाओं की वार्षिक रिपोर्ट का आंकलन किया गया। जिसमें होशियारपुर को बढिय़ा कार्यगुजारी और समाज सेवा के लिए दो अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए भाविप अध्यक्ष प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने बताया कि परिषद की तरफ से कन्या भ्रूण हत्या, नशों के खिलाफ, सामाजिक समरसता, दहेज प्रथा व अन्य सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ समय-समय जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि परिषद के प्रत्येक सदस्य एवं दानी सज्जनों के सहयोग से परिषद द्वारा समय-समय पर जरुरतमंद भाई-बहनों को आर्थिक सहायता एवं ईलाज हेतु दवाएं आदि भी उपलब्ध करवाई जाती हैं ताकि आर्थिक तंगी के कारण कोई भी इलाज से वंचित न रह सके।

प्रांतीय कौंसिल की बैठक में किया गया सम्मानित

इसके साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी परिषद द्वारा अग्रणीय भूमिका अदा की जा रही है तथा वर्तमान समय में 5 बच्चों की शिक्षा का खर्च परिषद द्वारा उठाया जा रहा है। उन्होंने अवार्ड प्रदान किए जाने को परिषद सदस्यों के लिए प्रोत्साहन बताते हुए कहा कि भविष्य में भी मानव सेवा के कार्य इसी प्रकार जारी रहेंगे। उन्होंने बताया कि आज जो अवार्ड परिषद को मिले हैं उनके लिए पूरी टीम के साथ-साथ वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजिंदर मोदगिल एवं जिला सचिव जगमीत सिंह सेठी का विशेष योगदान रहा है।

इस मौके पर प्रांतीय अध्यक्ष प्रो. एस.एम. शर्मा ने परिषद सदस्यों को आह्वान किया कि वे सामाजिक कुरीतियों को दूर करने और युवाओं को नशे से बचाने के लिए विशेष प्रयास करें ताकि समृद्ध एवं स्वस्थ्य समाज की संरचना की जा सके। उन्होंने प्रांत द्वारा चलाए जा रहे प्रोजैक्टों की जानकारी देते हुए परिषद सदस्यों के समर्पण भाव को सराहा।

इस अवसर पर प्रांतीय सचिव सरवेश शर्मा, प्रांतीय कोषाध्यक्ष मनोहर लाल, जिला इंचार्ज संसार चंद शर्मा, आर.डी. जैन, राजिंदर मोदगिल, जगमीत सिंह सेठी, एन.के. गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here