जिला प्रशासन व पंजाब सरकार की अनदेखी से कैटल पाउंड में गौधन की हो रही दुर्दशा: कमल शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। राष्ट्रीय हिन्दु शिव सेना के पंजाब अध्यक्ष कमल शर्मा कोठारी द्वारा कैटल पाऊंड फ्लाही का दौरा किया गया । इस दौरान उनके साथ नई सोच के संस्थापक अश्विनी गैंद, वीर हकीकत राय सेवा समीति के संस्थापक विजय सूद (पप्पा), गौसेवक अशोक कुमार, दविंदर कुमार बंका, राजीव पटियाल, विशाल कुमार, व शिव सेना कार्यकर्ता कैटल पाउंड फलाही दौरे में पाया गया वहां चारदीवारी में बंद गौधन काफी मुश्किलों का सामना कर रहा है और गौधन अति आवश्यक सुविधाओं से वंचित है। वहां जो लोहे की टीन के चादरों के शैड बनाये गये है उनकी चार दीवारी तो है पर गेट नहीं है।

Advertisements

जिसके चलते बिमार गौधन और बच्छड़ों के शैड में स्वस्थ गौधन धुस आते हैं और वह बीमार गौधन और बच्छड़ों का चारा खा जाते हैं उन्हें धायल भी कर देते हैं न तो वहां पीने वाले पानी की हौदियां उचित ढंग से बनाई गई हैं तथा उनकी उंचाई भी अधिक है जिससे सामान्य कद के गौधन को पानी पीने के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ता है और ना ही वहां बड़े छायादार पेड़ लगाये गये हैं जिनका इस भीषण गर्मी में गौधन को आश्रय और स्वच्छ हवा मिल सके। टीन के बनाये शैड इस भीषण गर्मी में गौधन को और तपिश दे रहे हैं। गौधन की वहां बढ़ती तादाद को देखते हुये वहां सीमेंट के पक्के शैड और बनाये जायें।

कमल शर्मा ने कहा कि सरकार काऔ सेस के नाम पर जनता से हर महीने करोडों रुपये ले रही है। पंजाब सकरार द्वारा जनता को बेवाकुफ बनाकर काऔ सेस के नाम पर लूटा जा रहा है जो कि बर्दाशत से बाहर है। कमल शर्मा ने सरकार को चेतावनी देते हुये कहा की राज्य की गौशालाओं का बनता हक उन्हे दिया जाये नहीं तो राष्ट्रीय हिन्दु शिव सेना बडे स्तर पर आंदोलन करने के लिए विवश होगी जिसकी सारी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here