पंजाब में गंदे पानी के खिलाफ अंदोलन शुरू करेंगी आम आदमी पार्टी: सचदेवा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब में जिस प्रकार मिलों से गंदा प्रदूषित पानी को जल स्रोतों में फैंककर उसे गंदा किया जा रहा है। उसके खिलाफ आम आदमी पार्टी पूरे पंजाब में बड़ा अंदोलन शुरू करेंगी। उक्त बातों का प्रगटावा आम आदमी पार्टी के दोआबा जोन के प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा ने दोआबा जोन के पार्टी आफिस में आयोजित आम आदमी पार्टी के नेताओं से संघर्ष की रणनीति बनाने के बाद किया। परमजीत सिंह सचदेवा ने कहा कि ये अंदोजन पूरे पंजाब में शुरू किये जाएंगे तांकि पंजाब की सो रही सरकार को जगाया जा सके और लोगों को इस गंदे पानी से होने वाली कैंसर जैसी भयानक बीमारियों से बचाया जा सके। उन्होंने कहा सरकार अपनी हर जिम्मेंवारी को भूलती जा रही है जिसके लिए आम आदमी पार्टी अब सरकार को उसकी ही भूली हुई जिम्मेंवारी को याद करवाएंगी। उन्होंने कहा पंजाब की जो मिलें गंदा पानी साफ जल स्रोतों में फैंकते है उनके खिलाफ कार्यवाही की मांग करेंगे उन्होंने कहा जो मिलें व फैक्ट्ररियां अनट्रीटेडेड पानी छोड़ती है उनके खिलाफ भी कार्यवाही की मांग करेंगे।

Advertisements

उन्होंने कहा ये सब पंजाब सरकार व प्रदूषण बोर्ड की मिली भगत के कारण ही संभव हो पाया है क्योंकि अगर सरकार सख्ती से कार्यवाही करें तो कोई भी मिल व फैक्ट्री गंदा पानी मिल के बाहर नहीं छोड़ सकती। उन्होंने कहा विधानसभा में विपक्ष के नेता और आप विधायक सुखपाल खैहरा ने पूर्व मंत्री की शुगर मिल पर ड्रेन में गंदा पानी डालने का आरोप लगाया है। इसी के तहत उन्होंने ड्रेन की उस जगह का दौरा किया जहां मिल का गंदा पानी गिर रहा है। लेकिन पुलिस ने उन्हें उस स्थान पर जाने से भी रोक दिया। उन्होंने बताया खैहरा ड्रेन के गंदे पानी से पीडि़त लोगों से मिले तो पीडि़तों ने अपने उन पारिवारिक मेंबरों को खैहरा से मिलवाया जो दूषित पानी से आंखों की रौशनी गंवा बैठे और कैंसर, काला पीलिया और चमड़ी के भयानक बीमारियों से ग्रस्त हैं।

इस अवसर पर उनके इस अवसर पर विधायक गढ़शंकर जय कृष्ण रौड़ी, जालंधर शहरी प्रधान डा. शिव दयाल मैली, जालंधर देहाती प्रधान सरवन सिंह हेयर, होशियारपुर शहरी प्रधान मदन लाल सूद, होशियारपुर देहाती प्रधान गुरविंदर पावला, नवांशहर के प्रधान राजिंदर शर्मा, कपूरथला के प्रधान सज्जन सिंह चीमा, पंजाब के जनरल सेक्रेटरी डा. रवजोत, संतोख सिंह सलाना, दोआबा जोन के वाईस प्रधान तरसेम सैनी, गुरध्यान सिंह मुलतानी, दोआबा जोन के मीडिया इंचार्ज आत्म प्रकाश बब्बू, दोआबा जोन के सोशल मीडिया इंचार्ज मिस चांदनी, दोआबा जोन के जनरल सेक्रेटरी कर्मजीत कौर और विकास ग्रोवर, परविंदर सिंह धूत और प्रो. हरबंस सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here