दो-दो दिन बिजली गुल रहने से भूंगा निवासी परेशान, विभाग पर दायर किया केस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज), रिपोर्ट- भुपेश प्रजापती/गुरजीत सोनू। गांव भूंगा तहसील व जिला होशियारपुर और आस-पास के गांवों में लगभग हर रोज 20-20 घंटे बिजली की सप्लई गुल रहती है। गांव भूंगा एक बहुत ही बड़ा कस्बा है। जहां सरकारी अस्पताल, तहीसलदार का कार्यालय, बी.डी.पी.ओ. का कार्यालय, सीनियर सैकेंडरी स्कूल, माऊट कार्मल स्कूल और अन्य कई पब्लिक स्कूल, कई बैंक आदि है पर एरिये में लंबे कट के कारण बिजली सप्लाई अकसर बंद रहती है। इसी तरह कई वर्षों से चलता आ रहा है। लोगों का कहना है कि बिजली विभाग की तरफ से बिना नोटिस के बिजली सप्लाई बंद रहती है।

Advertisements

लोगों का कहना है कि पिछले सप्ताह से पूरा-पूरा दिन ही बिजली नहीं आई जोकि कुछ समय आकर फिर से लंबे कट लगाए गए है। करीब 6 बजे से बिजली सप्लाई पूरे गांव में बंद रही है और सिर्फ कुछ हिस्से में ही सप्लाई चल रही है व बाकी सभी गांव में बंद है। उन्होंने बताया कि गांव कंगमई, डल्लेवाल, कूंटा आदि में बिजली की सप्लाई चल रही है। बिजली विभाग के कर्मियों व अधिकारियों को कहना है कि उनके स्टाफ ने यूनियन बनाई हुई है कि उन्होंने सिर्फ दिन के समय ही 9 बजे सुबह से सांय 5 बजे तक ही ड्यूटी करनी है और अगर 5 बजे सायं के बाद कोई तकनीकी खराबी करके सप्लाई बंद होती है तो उन्होंने उसको ठीक नहीं करना।

इस संबंधी डिस्टिक कंज्यूमर डिस्पीयूटस रिडरैसल फोर्म होशियारपुर में इलाका निवासियों ने शिकायत भी दायर की है। जिसमें चीफ सचिव पंजाब चेयरमैन पी.एस.सी.पी.एल., एस.ई., पी.एस.पी.सी.एल. होशियारपुर और एस.डी.ओ. हरियाना को 29 जून 2018 के लिए कोर्ट में पेश होने के लिए सम्मण भी जारी किए है। इलाका निवासियों द्वारा की गई शिकायत के फैसले दौरान 27 फरवरी 2006 को बिजली विभाग को गांव में लगातार सप्लाई जारी रखने के निर्देश जारी किए है। यह समस्या जिलाधीश होशियारपुर के पास लिखती और जुबानी तौर पर ध्यान में लाई गई है पर किसी भी अधिकरी ने कोई कार्रवाई न की। इस अवसर पर वकील सर्बजीत सिंह, पूर्व सरपंच परमजीत सिंह पम्मी भूंगा, धरमिंदर कुमार, अवतार सिंह, धीरज कुमार, मनप्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह, सतीश घई राणा, सुरजीत सिंह, दविंदर सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here