कोकाकोला फैक्ट्री के पास नहीं है पानी निकालने की आज्ञा, प्रशासन ने कार्रवाई न की तो सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर एवं ब्लाक जहानखेलां निवासियों ने पर्यावरण साथी वीर प्रताप राणा के साथ जिला प्रशासन को एक मांगपत्र सौंपकर उसे अवगत करवाया कि जहानखेलां-महिलांवाली में जो कोका कोला फाक्ट्री लगाई जा रही है उनके पास धरती के नीचे का पानी निकालने की आज्ञा नहीं है। जबकि 12 जून 2018 को जिलाधीश ने जनता को बताया था कि कंपनी के पास आज्ञा है, जोकि सरासर गलत है और कंपनी द्वारा प्रशासन को भी अंधेरे में रखा गया है।

Advertisements

राणा ने बताया कि जिलाधीश के कार्यालय में उपस्थित न होने पर मांगपत्र सहायक कमिशनर (जनरल) रणदीप सिंह हीर को दिया गया। उन्होंने बताया कि आर.टी.आई. से प्राप्त जानकारी अनुसार कंपनी के पास सेंट्रल ग्राउंड वाटर बोर्ड के पास से पानी निकालने की इजाजत नहीं है।

राणा ने बताया कि मांगपत्र में जिला प्रशासन से मांग की गई है कि कंपनी के भीतर जो ट्यूबवैल चल रहे हैं उन्हें तुरंत सील किया जाए। ऐसा न होने की सूरत में प्रशासन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना का केस इसी सप्ताह दायर किया जाएगा। इस मौके पर जतिंदर भोलू, अजमेर पठानिया, वरिंदर पठानिया, परमजीत फौजी, रोहित रोटू, अश्विनी ठाकुर, बंटी ठाकुर, जरनैल सिंह, सरवन लाल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here