अगर चाहते हैं नशा मुक्त पंजाब, तो आओ करें अपने घर से आगाज़: डा. राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। हल्का विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार ने आज पंजाब की जनता को संदेश दिया कि आज हम सब पंजाब को नशा मुक्त देखना चाहते है। यह सपना तब पूरा हो सकता है जब पंजाब का हर निवासी इसकी शुरूआत अपने घर से करे। यह आज के समय की जरुरत है कि हर परिवार के बड़े-बुजुर्ग, मां-बाप अपने बच्चों के साथ खुलकर इस विषय पर बात करें । न सिर्फ अपने नौजवान बच्चों को बल्कि 10-11 वर्ष के बच्चों को भी नशे के खतरनाक नतीजों के बारे अवगत करवाएं। इसके लिए ज़रूरी है कि हम अपने बच्चों को अपना वक्त देकर उनसे दोस्ताना माहौल बनाएं और उनका विश्वास हासिल करें ताकि वह हर बात बेझिझक हमारे साथ सांझा कर सकें। हम न सिर्फ अपने बच्चों को इस घातक खतरे से बचाएं बल्कि अपने बच्चों को प्रेरित करें कि वह अपने दोस्त-मित्रों के साथ भी इस बारे विचार सांझे करें।

Advertisements

उनको भी इस नशों के जाल में फंसने से बचाएं। नशे आज हमारे समाज में बुरी तरह से फैल चुके हैं व हमें सभी को एक जुट हो कर इनको जड़ से खत्म करना पड़ेगा व इसकी शुरूआत जमीनी तौर पर यानि कि हर घर से करनी होगी। सरकार तो नशे को खत्म करने के लिए हर कोशिश कर रही है परन्तु इसमें हर नागरिक का योगदान भी बहुत कीमती है और उसी की बदौलत यह बुराई समाप्त हो पाएगी।
डा. राज ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जी द्वारा नशा उन्मूलन के लिए की गई सख्त पहलकदमियों की सराहना की। सभी सरकारी कर्मियों का डोप टैस्ट करवाना, केन्द्र सरकार को नशा व्यापारियों को मौत की सजा की हिमायत करना तथा जिस भी पुलिस अधिकारी पर नशे के व्यापार को बढ़ावा देने की शिकायतें हैं, उन पर सख्त कार्रवाई करके कैप्टन साहिब ने पंजाब को नशा मुक्त करने की अपनी बचनबद्धता दर्शायी है। आओ हम सभी भी उनकी इस कोशिश में साथ देने की शुरुआत अपने घर से करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here