विकास कमेटी व बाबा बूटा भगत क्लब ने बच्चों संग मनाया वनमोहत्सव

होशियारपुर/टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। समाज सेवी संस्था विकास कमेटी टांडा व सेवादल बाबा बूटा भगत क्लब की ओर सरकारी स्कूल झांस में पौधारोपण कर वनमहोत्सव मनाया गया। विकास कमेटी चेयरमैन अनिल सफरी के नेतृत्व में सेवादल बाबा बूटा भगत क्लब व वन विभाग के सहयोग से सरकारी एलीमेंटरी स्कूल झांस टांडा एक में विभिन्न प्रकार के पौधे लगवाए गए। इस दौरान चेयरमैन अनिल सफरी ने स्कूल के विद्यार्थीओं को पर्यावरण संबंधी पेश आ रही मुश्किलों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Advertisements

उन्होंने बताया की वैज्ञानिक युग में कुदरत से हो रही छेड़ छाड़ के कारण आज हमारे आसपास का वातावरण प्रदूषित हो रहा है। पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए हमे अपने आसपास ज़्यादा से ज़्यादा पेड़ लगाने होंगे। इस दौरान उन्होंने सभी बच्चों को अपने हरेक जन्मदिन पर एक पौधा अपने आसपास खाली स्थान पर अवशय लगाने के लिए प्रेरित भी किया।

इस मौके सेवादल बाबा बूटा भगत क्लब के सुरिंदर पुरी, जतिंदर अग्रवाल ने बताया कि क्लब की ओर से विकास कमेटी के सहयोग से नगर के विभिन्न सरकारी स्कूल, कालेज व अन्य सरकारी संस्थानों में खाली पड़े स्थानों पर, आमला, हरड़, सुहांजन, कटहल, गुलमोहर इत्यादि के पौधे लगवाने के साथ साथ टांडा उड़मुड़ व आसपास के शमशान घाट व अन्य धार्मिक स्थानों में सागवान एवम चंदन के बूटे भी लगवाए जा रहे हैं। इस दौरान अनिल सफरी, सुरिंदर पुरी, हीरा लाल, राजेश राजू, ब्रिज सोंधी, ब्रिज अरोड़ा, मंजीत कौर, राजविंदर कौर, गीता पुंज, ज्योती मैडम व अन्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here