आर्ट एंड क्रॉफट अध्यापकों के लिए आर्टवर्क कार्यशाला आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। सेंट सोल्जर ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन अध्यापकों तथा छात्रों को नई तकनीकों के बारे में जानकारी देने के लिए प्रयास्त रहता है। इसी उद्देश्य से सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल होशियारपुर में आर्ट एंड क्रॉफ्ट अध्यापकों के लिए एक दिवसीय आर्ट कार्यशाला आयोजित की गई। प्रिंसीपल सुशील सैनी तथा प्रिंसीपल उर्मिल सूद के साथ इस में लगभग 45 अध्यापकों ने भाग लिया।

Advertisements

इस दौरान पिडीलाईट की ओर से एरिया मैनेजर गगन अरोड़ा, मार्किटिंग डेवेल्पमेंट इंचार्ज अनूप अरोड़ा तथा आर्ट एंड क्राफट अध्यापिका कंचन अरोड़ा ने शिरकत की। उन्होंने आर्ट एंड क्राफटस के अध्यापकों को आर्ट वर्क में आई नई तकनीकों के बारे में जानकारी देते हुए बैग टैग, दीवाली पर सजावट, बच्चों के लिए पेपर कटिंग से बनाई जाने वाली चीजों, कलर कंबीनेशन, पोस्टर मेकिंग तथा स्लोगन राईटिंग के बारे में जानकारी दी।

एरिया मैनेजर गगन अरोड़ा ने कहा कि कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य प्री-प्राइमरी शिक्षा को रोचक बनाना था। एक अच्छा अध्यापक वहीं है जो हमेशा कुछ नया सीखता रहता है। अध्यापकों के लिए लगाई यह कार्यशाला बहुत ही लाभदायक रही। अंत में उन्होंने सभी टीचरज का कार्यशाला में भाग लेने के लिए धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here