गांव नौशहरा लक्कड़ मंडी: किसानों ने मांगों संबंधी दिया धरना

होशियारपुर/हरियाना (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रीति पराशर। गांव नौशहरा की लक्कड़ मंडी में किसान यूनियन के अध्यक्ष स्वर्ण ङ्क्षसह धुग्गा की अध्यक्षता में किसानों द्वारा मांगों को लेकर धरना दिया गया। इस मौके पर जानकारी देते हुए स्वर्ण ङ्क्षसह, ब्लॉक अध्यक्ष भुंगा सतपाल सिंह, सहायक अध्यक्ष हरभजन सिंह आदि ने कहा कि जिले में कुकुरमुत्तों की जरह खुली प्लाई फैक्ट्रीयां, धर्म कांटे और व्यापारी मेहनती किसानों को लूट रहे है। उन्होंने कहा कि उनको उनकी लक्कड़ का उचित दाम नहीं मिल रहा। नेताओं ने कहा कि जिलाधीश ईशा कालिया द्वारा बैठक करने के उपरांत हमें तीन दिन का समय दिया था।

Advertisements

सभी समस्याओं को बैठ कर हल कर दिया जाएगा, लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी समस्याओं का ठोस हल न होने पर समूह किसानों ने धरना लगाया। उन्होंने कहा कि किसानों की लक्कड़ को प्लाई फैक्ट्री, धर्म कांटों और व्यापारियों के अड्डों पर न उतार कर सिर्फ मंडी में ही उतारा जाए। बोली मंडी में खुली की जाए। किसानों ने जब उचित मांगों को लेकर प्रशासन और व्यापारियों के विरूद्ध रोष व्यक्त करते हुए नारेबाजी शुरू की तो किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए थाना हरियाना के एस.एच.ओ. दिलबाग सिंह को पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचना पड़ा।

होशियारपुर के तहसीलदार लवदीप ङ्क्षसह ने मौके पर पहुंच कर किसानों को बुधवार डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर से बैठक करवाने का आश्वासन देने पर किसानों ने धरने को उठा लिया गया। इस अवसर पर भुपिंदर सिंह नीलू, ओम प्रकाश सठियाना, सुखजिंदर सिंह, प्यारा सिंह, मास्टर शिंगारा सिंह, मलकीत सिंह, साधु राम, जसवीर सिंह, त्रिलोक सिंह, नवदीप सिंह, कमलजीत सिंह, अमरजीत सिंह, भुपिंदर चीमा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here