होशियारपुर फूड स्ट्रीट प्रोजैक्ट की प्रक्रिया जल्द होगी शुरू: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर में ऐसी फूड स्ट्रीट बनाई जाएगी जो पूरे पंजाब के लिए मिसाल बनेगी और पंजाब के अन्य जिले भी होशियारपुर की तर्ज पर ही फूड स्ट्रीट बनाना चाहेंगे। यह विचार कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए रखे। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि फूड स्ट्रीट प्रोजैक्ट संबंधी प्रशासनिक अधिकारी जल्द सारी प्रक्रियाएं पूरी करें। इस दौरान उनके साथ जिलाधीश ईशा कालिया, एस.एस.पी जे. इलेनचेलियन भी मौजूद थे।
बैठक के दौरान जिलाधीश ईशा कालिया ने कैबिनेट मंत्री अरोड़ा को शहर के कुछ स्थानों के बारे में बताया, जहां पर फूड स्ट्रीट बनाई जा सकती है। श्री अरोड़ा ने इन स्थानों पर चर्चा करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि फूड स्ट्रीट ऐसे स्थान पर बनाई जाए जो सभी की पहुंच में हो और उसके निर्माण के लिए किसी तरह की कोई दिक्क त न आए। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को आश्वस्त किया कि फूड स्ट्रीट के निर्माण को लेकर किसी भी तरह से फंड की कमी नहीं आएगी। इस लिए ऐसी फूड स्ट्रीट तैयार की जाए जहां लोग अपने फुर्सत के पल आनंद से बिता सके और उन्हें सारी सुविधाएं भी मिले।

Advertisements

– कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने फूड स्ट्रीट निर्माण को लेकर की प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक

श्री अरोड़ा ने कहा कि जल्द ही फूड स्ट्रीट के लिए स्थान फाइनल कर लिया जाएगा और उसके बाद अलग-अलग विभागों की ओर से कार्रवाई शुरु कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस फूड स्ट्रीट में पार्किंग, लाइटिंग, सजावट, बैठने की व्यवस्था, स्वच्छ पेयजल, डस्टबीन के अलावा सभी जरु री सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि फूड स्ट्रीट के सभी बूथों का डिजाइन भी अलग से तैयार किया जाएगा।
जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि उपयुक्त स्थान का चुनाव कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे फूड स्ट्रीट के निर्माण से जुड़े मसलों को पहल के आधार पर करें ताकि जल्द से जल्द कार्य शुरु किया जाए।
इस दौरान एस.डी.एम होशियारपुर मैडम अमरप्रीत कौर संधू, कमिश्नर नगर निगम बलवीर राज सिंह, सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवाड़ी, सिविल सर्जन डा. रेणू सूद के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here