शहर की सफाई व्यवस्था पर निगम कमिशनर का उदासीन रवैया चिंता का विषय: संदीप शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। एंटी कराप्शन सोसायटी होशियारपुर के पदाधिकारियों व सदस्यों ने चेयरमैन संदीप शर्मा की अगुवाई में वार्ड नं 31 का दौरा किया और रेलवे मंडी चुंगी के समीप फैली गंदगी पर गहरी चिंता व्यक्त की। इस अवसर पर संदीप शर्मा ने कहा कि करीब 15 दिन पहले सोसायटी का एक प्रतिनिधि मंडल नगर निगम कमिशनर बलबीर राज से भेंट की गई। इस दौरान जहां उन्होंने शिमला पहाड़ी पार्क की देख-रेख हेतु सोसायटी को सौंपने की मांग की वहीं शहर में अलग-अलग जगह पर फैली गंदगी को साफ करवाने संबंधी भी अपील की। इस दौरान कमिशनर ने सफाई संबंधी पूर्ण व्यवस्था किए जाने की बात कही। मगर अफसोस की बात है कि उन्होंने सफाई के मुद्दों को गंभीरता से लेना जरुरी नहीं समझा।

Advertisements

जिसके चलते शहर निवासियों को गंदगी एवं दुरगंद के कारण कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। संदीप शर्मा ने कहा कि रेलवे मंडी चुंगी के समीप फैली गंदगी के कारण जहां राहगीर परेशान है वहीं मोहल्ला निवासी व आस-पास के दुकानदार भी परेशानी में दिन काटने को मजबूर हो रहे है। इन दुकानदारों का कहना है कि गंदगी से उठती बदबू के कारण उनका सांस लेना भी मुश्किल हुआ पड़ा है व लोग कई प्रकार की बीमारियों से ग्रस्त हो रहे है। उन्होंने सोसायटी की तरफ से नगर निगम कमिशनर से पुन: अपील की कि उक्त जगह के साथ-साथ अन्य गंदगी वाली जगह पर विशेष तौर पर सफाई का ध्यान रखा जाए ताकि शहर निवासियों को गंदगी एवं बदबू से राहत मिल सके।

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर निगम ने इस तरफ ध्यान न दिया तो जहां वह निगम के खिलाफ मोर्चा खोल देंगे वहीं शहर निवासियों को गंदगी से राहत दिलवाने के लिए माननीय अदालत का दरवाजा भी खटखटाया। इस अवसर पर महासचिव महेश कपूर, डायरैक्टर हरभजन दड़ौच, जसवीर सिंह, व सुरिंदर कौर भटोया, पंजाब अध्यक्ष आनंद बांसल, सिटी सचिव साहिल गोयल, राकेश कपूर, ठाकुर बलबीर आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here