सिविल व पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक, दशहरे के प्रबंधों में न रहे कोई कमी: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर का दशहरा पूरे प्रदेश में प्रसिद्ध है, इस लिए इसकी तैयारियों को लेकर प्रशासनिक स्तर पर कोई कमी न रहे। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री, पंजाब  सुंदर शाम अरोड़ा ने होशियारपुर में होने वाले दशहरे की तैयारियों को लेकर सिविल व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान रखे। उन्होंने अधिकारियों को मेले की पुख्या व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ जिलाधीश ईशा कालिया व एस.एस.पी.  जे. इलेनचेलियन भी मौजूद थे।

Advertisements

ठक को संबोधित करते हुए श्री अरोड़ा ने कहा कि दशहरे के मद्देनजर व्यवस्था सुचारु बनी रहे और किसी तरह की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंनें एस.एस.पी को निर्देश दिए कि सुरक्षा दृष्टिगत मेले में पुलिस फोर्स की पूरी व्यवस्था हो और ट्रैफिक व्यवस्था भी सुचारु रहे। विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने सफाई व्यवस्था, पीने के पानी, एंबुलेंस व अन्य सुविधाओं को सुनिश्चित बनाने के लिए कहा।

– मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग को टीमें बनाकर दूध उत्पादों की चेकिंग करने के दिए निर्देश

कैबिनेट मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कहा कि मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत शहर में दूध व दूध से बने पदार्थों की चैकिंग में तेजी लाई जाए और किसी भी सूरत में मिलावटी खाद्य पदार्थ बाजार में नहीं बिकना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके ध्यान में आया है कि काफी स्थानों पर मिलावटी दूध, पनीर व घी आदि बिक रहा है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग चैकिंग टीमें बनाकर रोजाना चैकिंग करें और मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें।
इस दौरान उन्होंने एस.डी.एम होशियारपुर को मंडियों का लगातार दौरा कर किसानों की समस्याएं सुनने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि धान की खरीद के दौरान किसानों को किसी तरह की समस्या न आए, इसके लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता कदम उठाए जाएं।
जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि मेले की व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए वहां ड्यूटी मैजिस्ट्रेट को लगा दिया जाएगा। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके विभाग की ओर सारी व्यवस्थाएं की जाएं। जिलाधीश  ने सिविल सर्जन को कहा कि चैकिंग अभियान में किसी तरह की कोई कोताही न बरती जाए और मिलावट समान को जब्त करके नष्ट करवाया जाए और उनके खिलाफ कड़ी विभागीय कार्रवाई की जाए।
इस दौरान एस.डी.एम होशियारपुर मैडम अमरप्रीत कौर संधू, कमिश्नर नगर निगम बलवीर राज सिंह, सहायक कमिश्रर नगर निगम संदीप तिवाड़ी, सिविल सर्जन डा. रेणू सूद के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here