कमल नयन, करुणा के सागर, मधुसूदन गोपाल हरी… पर झूमें श्रद्धालु

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। श्री बांके बिहारी सेवा मंडल वैल्फेयर कमेटी होशियारपुर की तरफ से चेयरमैन पंडित दीपक शारदा की अगुवाई में रोशन ग्राउंड में आयोजित की जा रही श्रीमद्भागवत कथा के दूसरे दिन कथा का शुभारंभ मुख्य यजमान ब्रिजेश चंद्र अग्रवाल (विजय ब्राइडल) ने पूजा अर्चना करके किया।

Advertisements

इस अवसर पर कथा व्यास गौरव कृष्ण शास्त्री जी महाराज ने वेदमंत्रों और भजन से किया। उनके द्वारा गए भजन “कमल नयन, करुणा के सागर, मधुसूदन गोपाल हरि” ने उपस्थिति को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने बताया कि जब हम प्रभु क आसरा कर लेते हैं तो हमें किसी आसरे की जरुरत नहीं होती। भगवान को पाने का एकमात्र साधन प्रेम है और प्रेम जो पूरी तरह से निस्वार्थ हो।

प्रभु को पाना है तो अपना अहम प्रभु चरणों में करो अर्पित: गौरव कृष्ण शास्त्री

उन्होंने कहा कि भगवान को छल, कपट, अहंकार और अन्य प्रकार के विकारों से लिप्त होकर नहीं पाया जा सकता। इसके लिए हमें पूरी तरह से समर्पण भाव से प्रभु में लीन होना होगा तथा प्रभु कहते हैं तो जो तुम्हारा अहम है वो मुझे दे दो, जब तुम अपना अहम यानि अहंकार प्रभु के चरणों में अर्पित कर देते हो तो प्रभु और आपमें कोई दूरी नहीं रहती। उन्होंने उपस्थित श्रद्धालुओं को बताया कि भागवत का एक-एक शब्द हमें जीवन में धर्म और कर्म का मार्ग दर्शाता है, जिसका अनुसारन करना बहुत जरुरी है। इस अवसर पर प्रधान रोहित शर्मा तहसील, दीपक अरोड़ा, रघुबीर बंटी, विश्वविख्यात फेज रीडर लक्की स्वामी, रोहित राधे, धीरज शर्मा, विनोद शर्मा, अनिल, चेतन, सन्नी, गट्टा, काली सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here