किसानों का धरना चौथे दिन भी रहा जारी, सरकार व मिल प्रबंधकों के खिलाफ जताया रोष

होशियारपुर/मुकेरियां(द स्टैलर न्यूज़)। शीघ्र शूगर मिले चलाए जाने तथा पिछले वर्ष के बकाया गन्ने की अदायगी की मांग को लेकर सडक़ों पर उतरे किसानों का धरना आज चौथे दिन भी जारी रहा। जिसमें पगड़ी संभाल जट्टा लहर, किसान संघर्ष कमेटी व अन्य किसान संघर्ष कमेटियों की तरफ से किसानों ने मिल मैनजमेंट व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों ने कहा अगर जल्द हल नहीं निकाला तो अन्य किसान संस्थाओं को साथ लेकर पुरे पंजाब में चक्का जाम किया जाएगा।

Advertisements

इस अवसर पर संबोधित करते हुए अलग अलग किसान नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार तथा प्राइवेट मिलो की आपसी मिली भगत से जानबूझ कर एक साजिश के तहत किसानों का आर्थिक शोषण करने के लिए अभी तक मिले नहीं चलाई गई। सरकार व मिलो की इस आपसी खींचो तानी में किसान पिस रहा है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द मिले नहीं चली तो गन्ना छिलाई करने वाली लेवर चली जाएगी। उन्होंने सरकार से मांग की कि अति शीघ्र इस समस्या का हल निकला जाए।

उधर किसानों द्वारा दिए जा रहे इस धरने के कारण लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि मुकेरियां के अलावा दसूहा में भी किसानों द्वारा राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर जाम धरना दिया जा रहा है। जिसके चलते पठानकोट से जालंधर की तरफ जाने वाले वाहनों को मुकेरियां के माता रानी चौंक से हाजीपुर की तरफ मोड़ा गया था जिससे शहर में भारी जाम की स्थिति बनने से अपने गनतव्य को जाने वाले यात्रियों को कई-कई घंटे लगे। इस अवसर पर कंवलप्रीत सिंह काकी, गुरप्रताप सिंह, सतनाम सिंह बगडिय़ा, जगदेव सिंह, बलवीर सिंह, गुरनाम सिंह, अमर सिंह, राजा के इलावा भारी संख्य में किसान उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here