फूड कमिशन की सदस्या जस्सी ने लिया मिड-डे मील व राशन वितरण प्रणाली का जायजा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सदस्या पंजाब फूड कमिशन जस्सी कुमार ने आज 10 दिसंबर को होशियारपुर का दौरा किया। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों से उन्होंने अलग-अलग योजनाओं का जायजा लिया। इस मौके उनके साथ अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) अनुपम कलेर भी विशेष तौर पर मौजूद थे। जस्सी कुमार ने बैठक के दौरान सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि मिड डे मील व राशन वितरण प्रणाली को लेकर किसी तरह की कोई लापरवाही न की जाए।

Advertisements

उन्होंने बताया कि पंजाब फूड कमिशन मिड डे मील की पौष्टिकता व राशन वितरण प्रणाली की पारदर्शिता को लेकर काफी गंभीर है। इस दौरान अतिरिक्त जिलाधीश(सामान्य) अनुपम कलेर ने उन्हें भरोसा दिलाया कि मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत जिले में मिलावट को रोकने के लिए विशेष मुहिम चलाई गई है। उन्होंने बताया कि समय-समय पर स्कूलों की चैकिंग कर मिड-डे मील का जायजा लिया जाता है वहीं खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से राशन वितरण प्रणाली को लेकर भी राशन डिपो चैक किए जाते हैं।

बैठक में जस्सी कुमार ने सरकारी एलीमैंट्री स्कूल असलामाबाद व किला बरुन व यहां के आंगनवाड़ी सैंटरों का दौरा किया, जिसमें उन्होंने मिड-डे मील व आंगनवाड़ी से संबंधित योजनाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मिड-डे मील की क्वालिटी, वितरण, प्रबंध व तैयारी आदि को चैक किया। उन्होंने कहा कि अध्यापक यह सुनिश्चित बनाए कि बच्चों को दिया जाने वाला मिड-डे मील उत्तम क्वालिटी का और पौष्टिक हो। उन्होंने कहा कि अध्यापक यही भी सुनिश्चित करें कि स्कूलों में बच्चों को पीने के लिए साफी पानी मुहैया हो।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों व आंगनवाड़ी सैंटरों में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। स्कूलों के दौरे के बाद उन्होंने राशन वितरण प्रणाली का जायजा लेने के लिए अस्लामाबाद व शेरगढ़ के डिपो का जायजा लिया व लोगों की समस्याओं को भी सुना। उन्होंने बताया कि राशन वितरण प्रणाली को काफी हद तक पारदर्शी बना दिया गया है ताकि लाभार्थी को उसका पूरा लाभ मिल सके।

इस दौरान जिला खाद्य आपूर्ति कंट्रोलर रजनीश कौर, जिला शिक्षा अधिकारी(ए) संजीव गौतम, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here