खन्ना के प्रयासों से साऊदी अरब से मृतक प्रताप का पार्थिव शरीर पहुंचा भारत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना के प्रयासों व केन्द्र सरकार के सहयोग से मृतक प्रताप सिंह का पार्थिव शरीर साऊदी अरब से भारत पहुंचा जिसके चलते मृतक प्रताप सिंह का अंतिम संस्कार उसके पैत्रिक गांव चंगरवां तलवाड़ा टाऊनशिप में उसके परिजनों के बीच हो पाया।

Advertisements

श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने बताया कि गांव चंगरवां तलवाड़ा निवासी प्रताप सिंह की पत्नी सुष्मा देवी ने मुकेरियां के पूर्व कैबिनेट मंत्री अरुनेश शाकर के माध्यम से श्री खन्ना के साथ संपर्क कर उन्हें साऊदी अरब में उसके पति की मृत्यु होने और उसके पती की मृत देह भारत वापिस लाने में उसको पेश आ रही समस्याओं से अवगत करवाया था।

श्री खन्ना ने सुष्मा देवी की व्यथा सुनकर विदेश मंत्रालय के समक्ष मृतक प्रताप सिंह के पार्थिव शरीर को जल्द भारत वापिस मंगवाने की मांग उठाई थी जिसके चलते केन्द्रीय विदेश मंत्री सुभ्रमण्यम जयशंकर जी ने पत्र लिखकर श्री खन्ना को सूचित किया है कि प्रताप सिंह का पार्थिव शरीर भारत भेज दिया गया था।

 

जौली ने बताया कि श्री खन्ना के निर्देशों पर मृतक की पत्नी सुष्मा देवी से संपर्क किया गया जिसपर सुष्मा देवी ने केन्द्र सरकार व श्री खन्ना का धन्यवाद करते हुए बताया कि उसके मृत पती प्रताप सिंह का अंतिम संस्कार उसके पैत्रिक गांव चंगरवां तलवाड़ा टाऊनशिप में किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here