विद्यार्थियों ने प्रदूषण रहित दीवाली मनाने के लिए निकाली जागरूकता रैली

टांडा उड़मुड़(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। दिवाली को प्रदूषण रहित बनाने के लिए सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल टांडा के विद्यार्थियों ने नगर में जागरूकता रैलियां निकालकर इलाका निवासियों को पटाखा रहित व प्रदूषण रहित दिवाली मनाने का संदेश दिया। सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल के विद्यार्थियों ने संस्था के डायरेक्टर फादर डिन्स के दिशा निर्देश पर प्रिंसिपल सिस्टर स्टैला की अगवाई में चेतना मार्च दारापुर फाटक से शुरू किया। बाबा बूटा रोड से थाना चौक क्षेत्र में जाकर लोगों को प्रदूषण रहित दिवाली मनाने का संदेश दिया।

Advertisements

विद्यार्थियों ने इस दौरान हाथों में पोस्टर लेकर हवा को दूषित करने से होने वाले नुकसान के बारे में बताया। इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने थाना चौक के नजदीक नाटक का मंचन करते हुए पर्यावरण संभाल का संदेश दिया इस दौरान विद्यार्थियों ने पोस्टरों व बैनरों के साथ डीएसपी टांडा गुरप्रीत सिंह गिल की मौजूदगी में यह संदेश लोगों को दिया।

इस अवसर पर डीएसपी गिल ने भी बच्चों के इस प्रयास की प्रशंसा की और कहा कि धरती को प्रदूषण से बचाने के लिए इस तरह के सार्थक कदम उठाना जरूरी है। इस मौके थाना मुखी हरगुरदेव सिंह, दीपिका जैन, अर्चना सुमन, अमनदीप कौर, जसवीर कौर, रजिंदर कौर, मनिंदर कौर, गुरप्रीत कौर, रणदीप, ईश्वर अली, परमिंदर और मनदीप सिंह मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here