हादसों को न्योता दे रहे हैं सड़कों किनारे पेड़ उखाडऩे के बाद बने गड्ढे

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रिपोर्ट-समीर सैनी। होशियारपुर से गुजरने वाले नेशनल हाईवे नंबर 70, जोकि जालंधर से होशियारपुर होते हुए हिमाचल को जाता है, उसके फोरलेन होने का प्रोजेक्ट शुरुआत से ही विवादों से घिरा रहा है। जिनके चलते हो रही देरी के कारण पहले ही इस हाईवे का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। अभी तक होशियारपुर में ही काफी ऐसे स्थान हैं जहाँ से सडक़ निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण भी नहीं हो पाया है, परंतु जहां भूमि अधिग्रहण के लिए जगह खाली थी वहां से अधिकतर पेड़ काट का जगह खाली कर ली गयी है।

Advertisements

लेकिन विभाग की उदासीनता और ठेकेदारों की लापरवाही के कारण सडक़ किनारे पेड़ काटने के बाद बने गड्ढे राहगीरों के लिए मुसीबत बने हुए हैं जो आए दिन किसी न किसी दुर्घटना को न्योता दे रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक सडक़ के किनारे पेड़ काटने के काफी समय बाद भी पेड़ो की जड़ो को निकलने के कारण बने गहरे गड्डो को न तो सही तरीके से मिट्टी डाल कर भरा गया है ना ही इनके स्थान पर कोई चेतावनी या अवरोधक लगाए गए हैं, जिस कारण वहां से गुजऱने वाले अधिकतर वाहन चालकों को इस बारे में पता नही चलता कि सडक़ के साइड वाली जगह धंसी हुई है और वह दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। आज 26 दिसंबर की सुबह एक ट्रक (एच.पी 67-0537) जोकि मजीठा से ईंट लेकर होशियारपुर के रास्ते हमीरपुर को जा रहा था इन गड्डो के कारण सडक़ किनारे धंस गया।

ट्रक चालक दिनेश कुमार निवासी हमीरपुर ने बताया कि वह चौहाल के नज़दीक सडक़ किनारे ट्रक रोककर ए.टी.एम. से पैसे निकाने के लिए उतरा, वापिस आने पर उसने देखा कि ट्रक का पिछला हिस्सा गड्ढे में धस गया था जिस कारण उसकी लद्दी हुई ईंटे भी काफी टूट गई और ट्रक को भी नुकसान पहुंचा। जिसे बाद में क्रेन की मदद से निकाला गया। आने वाले दिनों में पडऩे वाली धुंध इस तरह की घटनाओ को बढ़ा सकती हैं। इसीलिए प्रशासन को चाहिए कि इस तरह की लापरवाही करने वाले ठेकेदार पर कार्यवाही कर और इन गड्डो को समतल करवाया जाए ताकि जब तक सडक़ निर्माण पूरा नही होता इस तरह की दुर्घटनाओं को रोक जा सके ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here