डी.डी.पी.ओ. कार्यालय में स्थापित किया फैसिलिटेशन सेंटर

logo latest

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से महात्मा गांधी सरबत विकास योजना को जमीनी स्तर तक लागू करने के लिए एक बेहतरीन पहल जिला प्रशासन आप के बरु हों पर अभियान शुरु किया गया है। इस संबंधी जिलाधीश ईशा कालिया ने जानकारी देते हुए बताया कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना को जमीनी स्तर पर लागू करने के लिए हर शुक्रवार गांवों का दौरा कर गांव वासियों से बातचीत की जाएगी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उक्त योजना के अंगर्त योज्य व्यक्ति संबंधित सरकारी योजना का लाभ ले रहे हैं या नहीं।
ईशा कालिया ने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंगर्तगत जन कल्याण योजनाओं को योज्य व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आप के द्वार अभियान के अंतर्गत 18 जनवरी शुक्रवार को गांव चक्क साधु, खडक़ां व पटियाडिय़ां का दौरा कर गांव वासियों से बातचीत की जाएगी। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत अलग-अलग योजनाओं के अंतर्गत दी जा रही सुविधाएंं संबंधित लाभार्थियों तक पहुंचाना ही इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है।
जिलाधीश ने कहा कि इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) हरबीर सिंह के नेतृत्व में महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत फैसलीटेशन सैंटर जिला विकास व पंचायत अधिकारी होशियारपुर के जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में स्थापित कार्यालय में बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जो भी योज्य व्यक्ति किसी सरकारी योजना से अभी तक वंचित रह गया है, वह किसी भी काम वाले दिन कार्यालय समय के दौरान जिला विकास व पंचायत अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर सकता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से जन कल्याण योजनाएं योज्य लाभार्थियों तक समय पर पहुंचाई जाएंगी, ताकि लाभार्थी अलग-अलग योजनाओं के अंतर्गत सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाओं का लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि गांव वासियों को मिशन तंदुरु स्त पंजाब व डैपो के अंतर्गत नशे के खिलाफ जागरु क किया जाएगा, ताकि जिले को नशा मुक्त बनाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here