जिले के 21 सरकारी स्कूलों को किया जाएगा स्मार्ट स्कूल में तबदील: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के सभी सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाया जाएगा, जिसके लिए सरकार की ओर से काफी बड़े स्तर पर कार्य चल रहा है। पंजाब सरकार की ओर से जिले के 21 सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने का कार्य शुरु कर दिया गया हैै और बाकी स्कूलों को भी लोगों की मदद से जल्द ही स्मार्ट स्कूल बना दिया जाएगा। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल ख्वासपुरहीरां का उद्घाटन करते हुए रखे। इस दौरान उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी (से) श्री मोहन सिंह लेहल भी विशेष तौर पर मौजूद थे। इस दौरान श्री अरोड़ा ने पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि भी दी।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि जिले के 21 सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने के लिए सरकार की ओर से लगभग 2 करोड़ रुपये स्कूलों के खाते में आ चुके हैं और इन सभी स्कूलों की लैंड स्केपिंग, कलर कोडिंग, बाउंडरी वाल, गेट, शौचालय आदि बना कर इसकी नुहार बदली जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों का स्तर ऊंचा उठाने के लिए पंजाब सरकार विशेष प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट स्कूल योजना भी इसी का एक अहम हिस्सा है। उन्होंने कहा कि बच्चों को उच्च स्तर की शिक्षा देने के लिए सरकार वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि स्मार्ट स्कूल बनने के साथ सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ख्वासपुरहीरां में साइंस व कामर्स स्ट्रीम को भी शुरु कर दिया गया है जिससे स्कूल में पढऩे वाले बच्चों को इन विषयों को पढऩे के लिए किसी अन्य स्कूल में जाने की जरुरत नहीं रहेगी।

कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने सरकारी स्कूल ख्वासपुरहीरां में ओपन जिम बनाने के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंतर्गत स्कूल की ग्राउंड में बच्चों के लिए ओपन जिम का काम जल्द ही शुरु कर दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने स्कूल के मेधावी बच्चों को पुरुस्कृत करते हुए माता-पिता की सेवा कर मन लगा कर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ सेहत को ध्यान में रखते हुए खेल में विद्यार्थी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया।

इस मौके पर प्रिंसिपल रमनदीप कौर, पार्षद श्री कुलविंदर सिंह हुंदल, सुरिंदर छिंदा, पसवक कमेटी की प्रधान कुलदीप कौर व सदस्य के अलावा अंजु बाला, प्रीति सोनी, कमलजीत कौर, अनुपम कंवर, सुखजीत कौर, विनय बसरा, अंजु बाला, सुप्रिया बहल, प्रोमिला जोशी, कुलविंदर धामी, बलराम सिंह के अलावा स्कूल का स्टाफ, बच्चे व उनके अभिभावक भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here