पुरानी पैंशन बहाली संघर्ष कमेटी ने मांगों संबंधी पंजाब सरकार के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

होशियारपुरड/टांडा उड़मुड़(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। अलग-अलग विभागों से संबंधित पंजाब सरकार के मुलाजिमों की एक विशेष मीटिंग पुरानी पैंशन बहाली संघर्ष कमेटी के बैनर तले स्थानीय शिमला पहाड़ी पार्क में हुई। जत्थेबंदी के प्रदेश कनवीनर जसवीर तलवाड़ा की प्रधानगी अधीन हुई इस बैठक में शामिल मुलाजिमों ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर वादाखिलाफी का दोष लगाते हुए कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस ने पंजाब के मुलाजिमों के साथ पुरानी पैंशन स्कीम बहाल करने का वादा किया था लेकिन सरकार के 2 साल से भी अधिक समय गुजर जाने पर भी सरकार ने पुरानी पैंशन बहाल करने के लिए कोई भी कार्य नहीं किया।

Advertisements

जिसके चलते पंजाब सरकार के मुलाजिमों में रोष व्यापक है । इस अवसर पर बोलते हुए प्रदेश कमेटी सदस्य विरेंद्र विक्की, तिलकराज गढ़दीवाला व टांडा के प्रधान बलदेव सिंह ने कहा कि भारत के अधिकतर राज्यों में नई पेंशन स्कीम के अंतर्गत मुलाजिमों को एक्स ग्रेशिया व ग्रेच्युटी की सहूलियत दी जा रही है, लेकिन पंजाब सरकार अपनी मुलाजिम विरोधी नीतियों को लागू करते हुए शंका मई चुप्पी धारण करे बैठी है। उन्होंने कहा नई पैंशन स्कीम के अंतर्गत कर्मचारियों के साथ धोखा किया जा रहा है और वह अपना संघर्ष तब तक जारी रखेंगे जब तक पुरानी पैंशन की बहाली नहीं हो जाती।

वक्ताओं ने कहा अगर सरकार पुरानी पैंशन स्कीम लागू नहीं करती तो पंजाब का मुलाजिम वर्ग लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ वोटिंग करवाएगा। इस अवसर पर गुरदीप सिंह, वरिंदर सिंह, परमिंदर सिंह, राकेश रोशन, अमर सिंह, संजय कुमार, इंद्रजीत सिंह, कुलजीत सिंह, हरचरण सिंह, रजनीश सिंह, गुरविंदर कौर, अर्चना कुमारी, दिवाकर, महिंदर सिंह, गुरचरण सिंह, लखन पाल सिंह, बलजीत सिंह, हरीश कुमार रविंदर सिंह, हरप्रीत सिंह इत्यादि के इलावा अलग-अलग विभागों के नई पैंशन स्कीम के अंतर्गत आने वाले मुलाजि़म भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here