हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र का सूरत-ए-हाल: हजारों वोटों से हारने वाले कर रहे मुकेश के टिकट की पैरवी

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा । हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के टिकट के लिए बड़े दावेदार तो बेशक पीछे हटते जा रहे हैं, लेकिन खेल में विधानसभा चुनाव हारे हुए नेता भी चुनाव जीतने और जिताने का दम भर रहे हैं। ये वे नेता हैं जो स्वयं तो बेशक हज़ारों वोटों के अंतर से विधानसभा चुनाव हार गए हों लेकिन मुकेश को अपने क्षेत्र से हज़ारों की लीड दिलवाने का भरोसा दिलवा रहे हैं। कांग्रेस हाईकमान के समक्ष विधानसभा चुनाव में 10 हजार के अधिक वोटों से हारे हुए नेता भी मुकेश को जिताने और जीतने का दम भर रहे हैं। जिस पर हाईकमान को भरोसा नहीं हो रहा है। हाईकमान के समक्ष हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से जिताऊ उम्मीदवार के रुप में विधानसभा में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री के नाम की सिफारिश भी हारे हुए नेता कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री के टिकट की पैरवी करने में चर्चा में रहे नामों में राज्यसभा सांसद व देहरा से विधानसभा चुनाव हारीं विप्लव ठाकुर हैं। विप्लव ठाकुर विधानसभा चुनाव में देहरा क्षेत्र से 16 हजार से अधिक वोटों से हारीं हैं और तीसरे नंबर पर रहीं।

Advertisements

मुकेश को जिताने का दम भरने वाले नामों में जिनकी ख़ूब चर्चा हुई उनमें घुमारवीं से 10 हजार से अधिक वोटों से चुनाव हारे राजेश धर्माणी, चिंतपूर्णी से 9 हजार वोटों से चुनाव हारे कुलदीप कुमार, गगरेट से 9 हजार वोटों से हारे राकेश कालिया, कुटलैहड़ से 6 हजार वोटों से चुनाव हारे विवेक शर्मा, हमीरपुर से 7 हजार वोटों से हारे कुलदीप पठानिया, भोरंज से 6 हजार वोटों से हारे सुरेश कुमार के साथ-साथ पूर्व विधायक अनीता वर्मा भी शामिल हैं जो पूर्व में सुजानपुर से विधानसभ चुनाव हार चुकीं हैं। वर्तमान विधायको में सुखबिंदर सिंह सुक्खू, ठाकुर रामलाल और सतपाल रायजादा भी मुकेश अग्निहोत्री को लोकसभा की टिकट देने की सिफारिश कर जिताने की दम भर रहे हैं। लेकिन विधानसभा चुनाव में अधिक वोटों से हारने वालों की बात पर हाईकमान भरोसा नहीं कर पा रहा है कि जो खुद नहीं जीत सके वह दूसरे को कैसे जिता सकते हैं।

विधानसभा चुनाव हारे हुए इन नेताओं में राकेश कालिया, राजेश धर्माणी और अनीता वर्मा स्वयं लोकसभा टिकट की दावेदारी को लेकर में चर्चा में रहे हैं। वहीं कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम भी टिकट के मजबूत दावेदारों में शामिल हैं ।वहीं सुक्खू मुकेश अग्निहोत्री को टिकट देने की वकालत भी कर रहे हैं। अब देखना है कि हमीरपुर में भाजपा के सांसद अनुराग ठाकुर से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस हाईकमान किसे मजबूत उम्मीदवार मानकर टिकट देता है। सूत्रों के अनुसार आगामी दो-तीन दिन में हाईकमान उम्मीदवारी पर मुहर लगा देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here