राणा ने जेल में शुरु किया अनशन, अन्न-जल त्यागा, सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोकाकोला फैक्ट्री के खिलाफ पानी बचाओ-पंजाब बचाओ के बैनर तले धरना देने वाले वीर प्रताप राणा एवं उनके एक साथी को पुलिस ने धारा 751 के तहत गिरफ्तार किया था। तीन दिन पहले आसपास के गांव निवासियों एवं श्री करणी सेना की तरफ से एस.एस.पी. को दिए गए मांगपत्र उपरांत पुलिस द्वारा कार्यवाही को अमल में लाया गया। मांगपत्र में लोगों ने शिकायत की थी कि राणा व उनके साथियों द्वारा धरना स्थल पर श्री रामायण जी का पाठ रखकर धार्मिक भावनाओं को आहत किया है तथा उक्त स्थान पर मर्यादा भी नहीं रखी जा रही।

Advertisements

इसके आधार पर पुलिस ने राणा व उनके एक साथी को गिरफ्तार किया था। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि राणा ने उनके साथ हुई धक्केशाही के खिलाफ आवाज़ को बुलंद करते हुए जेल में अन्न-जल का त्याग करके अनशन शुरु कर दिया है। उन्हें खाना खाना तो दूर उन्होंने तीन दिन से पानी की एक बूंद भी गले से नहीं उतारी। पता चला है कि राणा पानी बचाओ संघर्ष को आगे बढ़ाना चाहते हैं तथा इसके लिए वह अपनी कुर्बानी तक देने को तैयार हैं।

धरना स्थल पर ही नहीं बल्कि आम लोगों में संपर्क साधते समय अकसर उनका कहना होता था कि जल ही जीवन है और आज हमारे निजी स्वार्थों के चलते यह खतरे में है तथा कोकाकोला जैसी फैक्ट्रियां हमारा पानी समाप्त करके करोड़ों अरबों का मुनाफा कमाकर यहां से चलती होंगी और हमें पानी के लिए युद्ध जैसी स्थिति से गुजरना पड़ेगा। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि राणा को अनशन तोडऩे के लिए प्रशासन द्वारा कोशिशें की जा रही हैं, मगर राणा अपनी शपथ पर अडि़ंग हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here