बच्चों को जीवन में सतगुरु की शिक्षा, मर्यादा व भक्ति में सादगी का महत्व बताया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की कृपा से संत निरंकारी सत्संग भवन होशियारपुर में बच्चों का सत्संग आयोजित किया गया। इस दौरान बच्चों ने गीतों, विचारों द्वारा सतगुरु की शिक्षाओं को पेश किया। इस अवसर पर बच्चों ने मिशन के सिद्धातों की पांच प्रणों की, सेवा, सिमरन, सत्संग तथा जीवन जीने की कला को सामने रखा। सम्पूर्ण अवतार वाणी और सम्पूर्ण हरदेव वाणी के शब्दों की अंताक्षरी भी खेली गई।

Advertisements

बच्चों की जानकारी में बढ़ौतरी के लिए वीडियो क्लिप्स भी दिखाए गए। मिशन के बारे में बच्चों से सवाल जबाव भी किए गए। इस दौरान संचालक महात्मा बाल किशन ने कहा कि हमनें सतगुरु की शिक्षाओं को जीवन में अपनाना है। अपने माता-पिता का सत्कार करना है। सेवा, सिमरन व सत्संग को जीवन में प्राथमिकता देनी है, अगर हम सतगुरु की शिक्षाओं को जीवन में अपनाएंगे तो हमें सभी सुख प्राप्त हो जाएंगे। बहन पल्लवी जी ने स्टेज से सतगुरु का आर्शीवाद दिया।

बच्चों को जीवन में सतगुरु की शिक्षा, मर्यादा और भक्ति में सादगी का महत्व समझाया। इस अवसर पर बच्चों को उत्साहित करने के लिए इनाम भी वितरित किए गए। इस अवसर पर शिक्षक महात्मा देविंदर बोहरा, निर्मल दास, इंचार्ज बाल संगत बहन नीरजा, अनुराधा, सरबजीत, मनजीत, शिंवागी, नेहा, भावना, पंकज आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here