बे-रोजगारी के निवारण के लिए स्वै-रोजगार को बढ़ावा दें युवा: डा. जमील बाली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। स्वै-रोजगार ‘‘ओपुलैंट मेकओवर गलैमर’’ (ओ.एम.जी.) का उद्घाटन अलायंस कल्ब इंटरनैशनल जिला 119 के जिला गर्वनर एैली डा. एम जमील बाली ने स्थानीय प्रीतम नगर होशियारपुर में किया। जिसमें अशोक पुरी, फिल्मों के नायक नीटू पंधेर तथा विक्टर जोन विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इस अवसर पर माता नसीब कौर ने सभी अतिथिगण तथा सपना जैसवाल को आर्शीवाद दिया।

Advertisements

‘‘ओपुलैंट मेकओवर गलैमर’’ की संचालिका सपना जैसवाल ने बताया कि वह बिजनैस मैनेजमेंट की स्टडी के उपरांत बैंकिंग कार्य में जाना चाहती थी लेकिन बेरोजगारी तथा सरकारी तंत्र जो कि कगांल पर है को देखते हुए उस ने माता नसीब कौर के आर्शीवाद से अपना रोजगार शुरु करने के निश्चय किया। इस अवसर पर नीटू पंधेर तथा माडलिंग के स्तम्भ विक्टर जोन ने गलैमर की महत्ता के बारे में बताया। इस अवसर पर अशोक पुरी ने समाज में बेरोजगारी की वजह से नौजवानों में आ रही निराशा पर चिंता व्यक्त की।

इस उपरंत डा. एम. जमील बाली ने बे-रोजगारी के कारण नौजवान वर्ग में आ रही निराशा के निवारण के लिए समाज में स्वै-रोजगार को बढ़ावा देने की बात कही। उन्होंने कहा कि वो समाज कभी भी प्रफुल्लित नहीं हो सकता, जिसके नवयुवा समाज के विकास में अपनी पुरी योग्यता का योगदान नहीं दे पाते। इस लिए नौजवानो को अपने मन से स्वै-रोजगार की महत्ता को समझना चाहिए। इस समारोह को सफल बनाने के लिए सुनीत जैसवाल, शरनजीत कौर तथा आशीष पुरी का विशेष योगदान रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here