कांग्रेस सरकार में प्रत्येक जरूरतमंद परिवार को मिलेंगे 6000 रुपये: तिवारी

मोहाली(द स्टैलर न्यूज़)। श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मनीष तिवारी ने कहा है कि केंद्र में यूपीए की सरकार आना तय है, क्योंकि देश के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फूट डालने वाली और तानाशाही नीतियों व झूठे वायदों से तंग आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि देश में प्रत्येक जरूरतमंद घर को न्याय स्कीम के तहत हर महीने 6000 रुपये की आर्थिक सहायता मिलेगी, जो रकम सीधे उनके खातों में डाली जाएगी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह के नेतृत्व में पहले से ही नामी अर्थशास्त्रियों की सहायता से इस विषय पर गहराई से काम कर चुकी है। स्थानीय विधायक और पशुपालन मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की ओर से मोहाली क्षेत्र में आयोजित श्रृंखलाबद्ध जनसभाओं को संबोधित करते हुए, तिवारी ने कहा कि मोदी के झूठे वादों के विपरीत, जिन्होंने प्रत्येक भारतीय के बैंक खाते में 15-15 लाख रुपए डालने का वायदा किया था, कांग्रेस पार्टी ने गरीबी को खत्म करने और जरूरतमंदों को सहायता देने की योजना पर गहराई से काम किया है।

कांग्रेस के उम्मीदवार ने कहा कि पंजाब सरकार ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में किसानों के 2-2 लाख रुपये तक के लोन माफ किए हैं, इसी तरह केंद्र में कांग्रेस की सरकार सुनिश्चित करेगी कि राहत को और बढ़ाया जाए।तिवारी ने दावा किया कि कुछ उद्योगपतियों के लिए काम करने वाले और उनके चौकीदार की भूमिका निभाने वाले मोदी के विपरीत, कांगेस पार्टी आम जनता के कल्याण में विश्वास रखती है और इसके लिए वचनबद्ध है। उन्होंने भाजपा सरकार से एक भी कल्याण योजना को बताने के लिए कहा, जिसे देश के जरूरतमंदों और आम जनता के लिए लागू किया गया हो।

उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि किस प्रकार मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए नोटबंदी लागू की थी, जबकि गरीब लोगों को मात्र 2000 रुपये के लिए बैंकों के बाहर लाइनों में खड़ा किया गया था। उन्होंने खुलासा किया कि किस प्रकार डा. मनमोहन सिंह ने उस कदम की जोरदार निंदा करते हुए कहा था कि इससे लोगों को अनावश्यक परेशानी होगी। तिवारी ने अकाली दल के उम्मीदवार और मौजूदा सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी असफलता का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें “चंदूमाजरा, वापस जाओ” के नारों और बैनरों के साथ गांवों से बाहर निकाला गया।

कोई काम करने की बात तो दूर, अकाली सांसद क्षेत्र के लोगों के संपर्क में भी नहीं रहे। इस अवसर पर संबोधित करते हुए, पशुपालन मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि वह बीते तीन दशकों से तिवारी को जानते हैं और लुधियाना में बतौर सांसद और केंद्र में मंत्री के रूप में उनके काम को उन्होंने नजदीकी से देखा है। उन्होंने कहा कि हम तिवारी को यहां पाकर सम्मान महसूस करते हैं और वह निश्चित तौर पर कह सकते हैं कि जिस प्रकार उन्होंने लुधियाना के लोगों की सेवा की, वह श्री आनंदपुर साहिब क्षेत्र के लोगों की भी सेवा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here