वीरेंद्र कंवर ने किया बाईं अटारियां व राम गोपाल मंदिर डमटाल में गऊशाला का औचक निरीक्षण

इंदौरा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अजय शर्मा। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर इंदौरा के बाईं अटारियां पहुंचे व यहां श्रीबद्रीविशाल मंदिर के निकट चल रही गऊशाला का औचक निरीक्षण किया व व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है और इसके लिए गऊशालाओं के विस्तारीकरण पर कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि बाईं अटारियां स्थित गऊशाला का विस्तार कर वहां 1 हजार गौधन को रखने की व्यवस्था की जाएगी, जिससे किसानों को आवारा पशुओं द्वारा हो रहे फसलों के नुक्सान की समस्या से तो निजात मिलेगी ही साथ ही आवारा पशुओं के कारण हो रही सडक़ दुर्घटनाओं में भी निश्चित रूप से कमी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि शीघ्र ही विभागीय टीम यहां भेजकर श्रीबद्रीविशाल मंदिर की भूमि की पैमाइश करवाकर उसकी तारबंदी की जाएगी।

Advertisements

इसके बाद उन्होंने ठाकुर राम गोपाल मंदिर की भूमि पर चल रही गऊशाला का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इंदौरा का यह क्षेत्र पंजाब से सटा हुआ है और यहां हरे चारे, तूड़ी व पानी की कोई दिक्कत नहीं है जिसके कारण उक्त गऊशालाओं में गौधन संवद्र्धन करना मुश्किल नहीं होगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने ठाकुर रामगोपाल मंदिर से भदरोया जाने वाले रास्ते के बाईं ओर मंदिर की भूमि पर गौ अभ्यारण्य बनाए जाने की बात कही व मौके पर ही एस.डी.एम. इंदौरा गौरव महाजन को 10 दिन के अंदर उक्त भूमि का विवरण व अनुमानित आकलन कर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वह 10 दिन बाद पुन: यहां आकर इसकी रिपोर्ट लेंगे।

इससे पहले नंगल पहुंचने पर स्थानीय विधायक रीता धीमान के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर गगरेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश ठाकुर भी उनके साथ उपस्थित थे। मंत्री ने विधायक राजेश ठाकुर के बाईं अटारियां स्थित गऊशाला में गौधन संवद्र्धन व उनके रखरखाव के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here