गांव गगड़ में कंडी नहर रिसाव के कारण फसलें व जन जीवन अस्त व्यस्त होने का खतरा: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने हाजीपुर के गांव गगड़ में पिछले 1 वर्ष से कंड़ी नहर में हो रहे भारी रिसाव के चलते गांव गगड़ व आस पास के निवासियों पर मंडरा रहे भारी जानी व माली नुक्सान के संभावित खतरे को रोकने हेतु मुख्यमंत्री पंजाब व प्रदेश मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर लोगों के जान माल की जल्द सुरक्षित करने की मांग की है।
इस संबंधी जानकारी देते हुए श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने बताया कि समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार जिसमें ब्लाक हाजीपुर के गांव गगड़ निवासियों ने कंडी नहर में पिछले 1 वर्ष से हो रहे भारी रिसाव के चलते उनके खेतों में पानी भर जाने तथा नजदीक पड़ती आबादी पर मंडरा रहे भारी जानी व माली नुक्सान के संभावित खतरे संबंधी बताया है। निवासियों ने यह भी बताया है कि उनकी शिकायत पर नहरी विभाग ने स्थानीय कांग्रेसी विधायक को मौका दिखाया पर अभी तक नहर की मुरम्मत के लिए विभाग को फंड उप्लब्ध नहीं हुआ।
श्री खन्ना ने लोगों पर मंडरा रहे भारी जानी व माली नुक्सान के संभावित खतरे को रोकने हेतु मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह व प्रदेश मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर गांव गगड़ तथा आस पास के क्षेत्र के लोगों के जान माल की सुरक्षा को तुरंत यकीनी बनाने की मांग की है। श्री खन्ना ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने के बाद लोगों की सुध नहीं ली जिसके चलते प्रदेशवासी भारी समस्याओं से जूझ रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की कि कंडी नहर की जल्द मुरंम्मत करवाकर लोगों पर मंडरा रहे भारी खतरे को रोका जाए। श्री खन्ना ने कहा कि प्रदेश सरकार को ऐसी समस्याओं के लिए आपातकालीन फंड का विकल्प रखना चाहिए ताकि जरू रत पडऩे पर लोगों की समस्याओं को तुरंत हल करवाया जा सके। इस मौके पर श्री खन्ना के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता डा. रमन घई भी मौजूद थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here